महराजगंज: बीयर के लिए ज्‍यादा रुपया वसूलने पर दुकान सीज, लाइसेंस निरस्‍त

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के फरेंदा क्षेत्र के जिला आबकारी अधिकारी ने बीयर की दुकान पर छापेमारी की। इस दौरान दुकान चालक बीयर की बोतल के लिए मूल्‍य से अधिक रुपये वसूल रहा था। दुकान को सीज करने के साथ लाइसेंस भी निरस्‍त कर दिया गया है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बीयर की दुकान को सीज करती आबकारी टीम
बीयर की दुकान को सीज करती आबकारी टीम

महराजगंज: जिले के फरेंदा की एक बीयर की दुकान में जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह ने आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान बीयर के लिए अंकित मूल्‍य से अधिक रुपया वसूला जा रहा था। इस पर दुकान को सीज करते हुए लाइसेंस निरस्‍त करने की कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

महराजगंज के फरेन्दा क्षेत्र की नगर पंचायत आनंदनगर में बीयर की दुकान आलोक कुमार सिंह के नाम पर है। दुकान पर जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह ने आकस्‍म‍िक छापेमारी की। इस दौरान दुकान विक्रेता जय सिंह द्वारा बीयर की बोतल के लिए अधिक रुपये वसूलते हुए पकड़ लिया गया। 

यह भी पढ़ें: क्या जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट?

छापेमारी के बाद बीयर की दुकान को सीज करते पुलिसकर्मी

अधिक रुपये वसूलने पर आबकारी अधिकारी ने दुकान को सीज करते हुए लाइसेंस को निरस्‍त कर दिया। साथ ही यह जिला आबकारी अधिकारी ने बीयर, देशी और विदेशी शराब की दुकानों को सख्‍त चेतावनी देते हुए कहा कि बिक्री में किसी प्रकार की अवैध वसूली न की जाए। किसी भी शिकायत पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

छापेमारी टीम में आबकारी निरीक्षक फरेंदा रवि विद्यार्थी, सहयोगी आबकारी निरीक्षक क्षेत्र नौतनवा और आबकारी प्रधान सिपाही बृजगोपाल, अनिल कुमार 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …