महराजगंज: शहर के बीचो-बीच बन रहे NH को लेकर आदोलन उग्र, बंद कराई दुकानें

डीएन ब्यूरो

महराजगंज नगर के बीचो-बीच से नेशनल हाईवे का निर्माण कराए जाने के विरोध में आज आमजन और व्‍यापारियों ने उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल व्‍यापारियों ने शहर की सभी दुकानों को बंद करा दिया। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


महराजगंज: नगर को उजड़ने से बचाने के लिए और अपनी रोजी रोटी को बचाने के लिए आज आमजन और व्यापारियों ने उग्र प्रदर्शन कर विरोध जताया है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नगर की दुकानों को भी बंद करवाया। साथ ही मांग की कि हाईवे को शहर के बाहर बाईपास बनाकर निकाला जाए।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नेशनल हाइवे Vs बाई-पास, कुछ सुलगते सवाल..

शहर के बीचो-बीच से नेशनल हाईवे निकाले जाने के विरोध में आज नगर के आमजन और स्‍थानीय व्‍यापारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान व्‍यापारियों ने व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठानों को भी बंद करवा दिया। प्रदर्शन करने वालों ने मेन चौराहे से लेकर माउपकड़, गोरखपुर रोड, फरेंदा रोड तक की सभी दुकानों को भी बंद करवा दिया। 

इस दौरान लोगों ने कहा कि नगर को उजड़ने से बचाया जाए। प्रशासन शहर के बाहर रिंग रोड बनाकर व्‍यापारियों और आमजन को राहत दे। क्‍योंकि एनएच 730 को बनाने के लिए शहर के निर्माणों को तोड़कर बनाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: बीच शहर से बन रहे हाईवे के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार.. व्‍यापरियों का विरोध जारी, दुकानें बंद करवाकर की नारेबाजी

लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि निर्माण करने वाला ठेकेदार बिना किसी ठीक पैमाइश के ही मकानों को तोड़ रहे हैं जिसे प्रशासन और सरकार को रोकना चाहिए। व्‍यापारियों ने कहा कि फोरलेन बने लेकिन व्‍यापारियों के विकास का भी ख्‍याल रखा जाए। 

बिना नोटिस के ही तोड़े जा रहे हैं मकान

नगर के आमजनों और व्यापारियों ने आज एक सुर में कहा कि मकान मालिकों को बिना नोटिस दिए ही मकानों को तोड़ दिया जा रहा है। ठेकेदार और प्रशासन को निर्माण हटाने से पहले नोटिस तो देना चाहिए।

नगर को बचाने के लिए बनाया जाए बाईपास

प्रदर्शन के दौरान व्यपारियों और आमजन ने कहा कि नगर के विकास के लिए ही हाईवे और अन्‍य सुविधाएं दी जाती हैं लेकिन यदि इस तरह शहर के बीचो-बीच से बनवाया जाएगा तो विकास प्रभावित होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार