महराजगंज: बीच शहर से बन रहे हाईवे के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार.. व्‍यापरियों का विरोध जारी, दुकानें बंद करवाकर की नारेबाजी

डीएन ब्यूरो

काफी समय से लंबित हाईवे निर्माण की प्रक्रिया ने अब रफ्तार पकड़ ली है। हाईवे निर्माण का कार्य अब तक जिला मुख्‍यालय से 400 मीटर आगे पेट्रोल पंप तक पहुंच गया है। वहीं प्रतिदिन 700 मीटर तक अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा है। हाईवे निर्माण से जुड़ी सभी खबरें पढ़ें सिर्फ डाइनामाइट न्यूज़ पर...


महराजगंज: जिले से गुजरने वाले नेशनल हाईवे और शहर के बाईपास को लेकर तस्‍वीर साफ होने के बाद हाईवे निर्माण का कार्य अब गति पकड़ रहा है। आज जिला मुख्‍यालय से 400 मीटर आगे पेट्रोल पंप तक पहुंच गया है। रोड के अतिक्रमण को भी लगातार हटाया जा रहा है। 

महराजगंज में नेशनल हाईवे के निर्माण का कार्य अब गति पकड़ रहा है। जिससे शहर में सड़क के किनारे बसे लोगों के मन में बेचैनी भी बढ़ती जा रही है क्‍योंकि लगातार अतिक्रमण भी हटाया जा रहा है। 

 

हाईवे निर्माण कार्य में जुटे अधिकारियों ने बताया प्रतिदिन तकरीबन 700 मीटर अतिक्रमण हटया जाता है। अतिक्रमण हटाने के बाद उस पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाता है। यही प्रक्रिया लगातार चल रही है। शहर के अंदर इसी तरह से अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जााएगा। 

हालनांकि अतिक्रमण हटने में लोगों के चबूतरे टूट गए हैं उनके घरों की दीवालों तक हाईवे की सीमा पहुंच गई है। वहीं कई जगहों पर लोग खुद ही अधिकारियों के पहुंचने से पहले खुद ही सब हटा दे रहे हैं। 

वहीं शहर के बीच से हाईवे निर्माण शुरू होने के विरोध में नगर बचाओ समिति के लोगों ने व्यापारियों की दुकानें बंद करवा दीं। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने स्‍थानीय सांसद के खिलाफ होश में आओ और हाईवे निर्माण बाईपास से हो जैसे स्‍लोगनों की जमकर नारेबाजी की।













संबंधित समाचार