महराजगंज: डाइनामाइट न्यूज़ के सवाल पर बोले कमिश्नर अमित गुप्ता- अवैध मदरसों की होगी जांच

शिवेंद्र चतुर्वेदी

महराजगंज जिले के अपने पहले दौरे पर आये गोरखपुर के मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने डाइनामाइट न्यूज़ द्वारा पूछे गये एक सवाल के जबाव में कहा कि जिले में मौजूद अवैध मदरसों की जांच होगी..

डाइनामाइट न्यूज़ से बोले कमिश्नर- दोषियों पर होगी कार्रवाई
डाइनामाइट न्यूज़ से बोले कमिश्नर- दोषियों पर होगी कार्रवाई

महराजगंज: जिले के अपने पहले दौरे पर शनिवार को यहां पहुंचे गोरखपुर के मंडलायुक्त अमित कुमार ने डाइनामाइट न्यूज़ द्वारा पूछे गये एक सवाल के जबाव में कहा कि जिले में मौजूद अवैध मदरसों की जांच होगी और जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई भी की जायेगी।

यह भी पढ़ें: कमिश्नर अमित गुप्ता के पहले महराजगंज दौरे की खास बातें..जानिये, क्या हुआ समीक्षा बैठक में

 

जिले में अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार के रहमो-करम पर पनियरा समेत आधा दर्जन अवैध मदरसों के संचालन की शिकायतों को लेकर डाइनामाइट न्यूज़ ने कमिश्नर से यह सवाल पूछा था। जिलाधिकारी ने भी अवैध मदरसे के खिलाफ चार सदस्यीय जांच समिति गठित कर दी है, जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। 

यह भी पढ़ें:महराजगंज: आखिरकार जनपद मुख्यालय को इसलिए नहीं नसीब हुई रेल की सवारी 

फुर्सत के पल..जिलाधिकारी अमर नाथ उपाध्याय और कमिश्नर

गोरखपुर मंडलायुक्त के रूप में तैनाती के बाद पहली बार महराजगंज कमिश्नर अमित गुप्ता ने अपने इस पहले दौरे लापरवाह अधिकारियों के पेंच कसते हुए उन्हें सख्त हिदायत भी दी। कमिश्नर ने कहा कि कुछ अधिकारियों के कार्यप्रणाली समझ से परे है, एक बार उन्हें मौका दिया जाता है लेकिन अगली बार मंडलीय समीक्षा बैठक में लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

कमिश्नर ने अधिकारियों से ली कई जानकारियां

 

क्लेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के दौरान कई अधिकारी कमिश्नर के तेवरों को देख अपना-अपना सिर छुपाते नजर आये। सभी को इस बात का डर था कि कहीं कमिश्नर उनसे कुछ पूछ न बैंठे।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: प्रशासन और नेताओं की लगातार लापरवाही से दो खूबसूरत पार्कों ने तोड़ा दम 

बैठक में मौजूद अधिकारी और जनप्रतिनिधि

  
कमिश्नर ने यहां राजनैतिक पार्टियों और जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक कर के आगामी लोक सभा चुनाव की तैयारियों पर भी जानकारी ली। इस मौके पर जिलाधिकारी अमर नाथ उपाध्याय समेत कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: कटिया डालकर बिजली पा रहे उपभोक्ता, विद्युत विभाग कुंभकरणी नींद में 

समीक्षा बैठक में मौजूद अधिकारी व अन्य 

गौरतलब है कि अमित गुप्ता को सितंबर के शुरूआत में समीर वर्मा का तबादला निरस्त करने के बाद योगी सरकार ने गोरखपुर के नए मंडलायुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गयी। अमित गुप्ता इससे पहले राज्य विद्युत उत्पादन निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात थे। 













संबंधित समाचार