कमिश्नर अमित गुप्ता के पहले महराजगंज दौरे की खास बातें..जानिये, क्या हुआ समीक्षा बैठक में

डीएन संवाददाता

कमिश्नर अमित गुप्ता ने शनिवार को महराजगंज जिले का पहली बार दौरा किया। इस दौरान क्लेक्ट्रेट सभागार में उन्होंने अधिकारियों संग समीक्षा बैठक कर कई महत्वपूर्ण जानकारियां ली और कुछ जरूरी निर्देश भी दिये। डाइनामाइट न्यूज़ की इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें कमिश्नर के इस पहले दौरे की खास बातें..


महराजगंज: पिछले माह ही गोरखपुर मंडलायुक्त का कार्यभार संभालने वाले आईएएस अधिकारी अमित गुप्ता शनिवार को महराजगंज जिले के दौरे पर यहां पहुंचे। कमिश्नर का जिले का यह पहला दौरा भी है। इस दौरान उन्होंने क्लेक्ट्रेट सभागर में जिलाधिकारी अमर नाथ उपाध्याय समेत अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

जिलाधिकारी अमर नाथ उपाध्याय और कमिश्नर अमित गुप्ता (बाएं से दाएं)

 

समीक्षा बैठक में अधिकारियों के अलावा सांसद समेत लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी शिरकत की। इस बैठक में आगामी लोक सभा चुनावों की तैयारियों पर भी चर्चा की गयी और चुनावों शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने की दिशा में सभी से राय भी मांगी गयी।

 

 

2000 बैच के आईएएस अधिकारी अमित गुप्ता ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से जिले में चल रही सरकार की कुछ अहम योजनाओं की जानकारी भी ली और प्रगति रिपोर्ट देने को भी कहा। 

बैठक में अधिकारियों के अलावा नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने भी की शिरकत

 

इस दौरान कमिश्नर ने जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम, खाद्यान्न वितरण, स्वच्छ भारत अभियान, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य जैसे सरकारी कार्यक्रमों पर भी बात की और जानकारी मांगी। कमिश्नर ने इस मौके पर बैठक में मौजूद अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश भी दिये। 

कमीश्नर ने अफसरों से मांगी कई जानकारी

 

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कमिश्नर ने कहा कि सरकारी परियजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर सरकार और प्रशासन जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है इसलिये जन कल्याण की किसी भी योजना में किसी अफसर की लापरवाही या भ्रष्टाचार उजागर होने पर उसे किसी भी कीमत नहीं बख्शा जायेगा।

भ्रष्टाचार और लापरवाही पर अधिकारियों को मिली सख्त हिदायत

 

गौरतलब है कि अमित गुप्ता को सितंबर के शुरूआत में समीर वर्मा का तबादला निरस्त करने के बाद योगी सरकार ने गोरखपुर के नए मंडलायुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गयी। अमित गुप्ता इससे पहले राज्य विद्युत उत्पादन निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात थे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार