महराजगंज: पॉलीथीन के खिलाफ प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी, दुकानदारों ने ढूंढा कार्यवाही से बचने का रास्ता

डीएन संवाददाता

प्रदूषण के खात्मे के लिये सूबे की योगी सरकार द्वारा राज्य भर में पॉलीथीन की बिक्री-स्टोरेज को प्रतिबंधित किये जाने के बाद से प्रशासन की छापेमारी लगातार जारी है। ताबड़तोड़ छापेमारी से भयभीत कई दुकानदार कार्यवाही से बचने के लिये नई-नई तरकीब अपना रहे हैं। पूरी खबर..

दुकान की जांच करती प्रशासनिक टीम
दुकान की जांच करती प्रशासनिक टीम

नौतनवां (महराजगंज): यूपी में पालीथिन बैग पर प्रतिबंध के बाद प्रशासन की ताबड़तोड़ छापेमारी से जिले के कई क्षेत्रों के दुकानदारों में भारी दहशत है। कई दुकानदार तो प्रशासनिक कार्यवाही से बचने के लिये अपनी दुकानों को बंद किये हुए है जबकि कुछ दुकानदार छापेमारी औऱ जांच के दौरान दुकान बंद कर नदारद रहते हैं। प्रशासन द्वारा दुकानदारों को पॉलीथीन बैग को लेकर कड़ी हिदायत दी जा चुकी है और इसके खिलाफ लगातार छापेमारी जारी है। 

नौतनवा और सोनौली में सोमवार को बम्पर छापेमारी से दुकानकारों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। यहां के कुछ दुकानदार प्रशासन से बचने के लिये अपनी दुकाने बंद कर कुछ घंटों के लिए फरार हो गये। मंगलवार को भी प्रशासने का पॉलीथीन विरोधी अभियान कई क्षेत्रों में जरी रहा। 

नौतनवा के तहसीलदार नरेश कुमार, अधिशासी अधिकारी नौतनवा वीरेन्द्र कुमार राव अब तक नौतनवा और सोनौली के करीब दो दर्जन से अधिक किराना और चाय, कपड़ों की दुकानों की जांच कर चुके हैं। इस दौरन कुछ दुकानों पर पॉलोथीन के बैग भी मिले, जिन्हें सीज कर दिया और कुछ को कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया गया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …