महराजगंज में ATM की भरमार लेकिन कैश की किल्लत, उपभोक्ता परेशान

डीएन ब्यूरो

महराजगंज जिले में कहने के लिये तो ATM की भरमार है पर यहां पर ज्यादातर एटीएम बिना कैश के खुले हुये हैं। त्यौहारी सीजन में ग्राहक जहां बैंकों पर लगनी वाली लाइन से बचने के लिये एटीएम में कैश निकालने के लिये जाते हैं तो उन्हें निराशा हाथ लग रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कहां-कहां एटीएम में नहीं है कैश

बंद पड़ा एसबीआई का एटीएम
बंद पड़ा एसबीआई का एटीएम

महराजगंज: वैसे तो नगर में दर्जनों एटीएम है लेकिन उनमें से आधे से अधिक बन्द रहते हैं। अगर खुलते भी हैं तो उनमें नकदी की समस्या बनीं रहती है। महराजगंज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कुछ ही बैंकों के एटीएम ऐसे है जो खुले रहते हैं और जिनमें पैसे भी रहते है लेकिन इसके लिये भी ग्राहकों को भी लंबी-लंबी लाइन लगानी पड़ती है तब जाकर रुपये निकाल पाते है।     

यह भी पढ़ेंः देखिये, महराजगंज में पुलिस चौकी में धू-धूकर जली गाड़ी, मची अफरा-तफरी 

 

 

बिना कैश के बंद पड़ा केनरा बैंक का ATM

 

कभी कभी यह भी होता है कि बारी आने के पहले ही एटीएम में कैश खत्म हो जाता है। हलांकि दशहरे में खुलने वाले एटीएम के भी सटर गिरे रहे। यही नहीं, हालात त्यौहार बीतने के बाद भी वैसी ही बनी हुई है। ऐसे में नकदी की कमी की वजह से लोगों को भारी परेशानी होती है। 

उन्हें मजबूरन बैंकों में जाना पड़ता है वहां भी पहले से ही भारी भीड़ लगी रहती है। आलम में ये हैं ग्राहकों के अकाउंट में रुपये होने के बावजूद भी उन्हें कैश की किल्लत झेलनी पड़ रही है। वहीं एटीएम में कैश की समस्या को लेकर कई बार ग्राहक संबंधित बैंकों से भी शिकायत कर चुके हैं बावजूद इसके इन बैंकों के एटीएम बिना कैश सुने पड़े हुये है।    

यह भी पढ़ेंः महराजगंज में फिर एक और दर्दनाक सड़क हादसा, कार की टक्कर से मासूम की मौत 

 

 

एचडीएफसी बैंक के ATM में लगा ताला

 

महराजगंज जिले में एसबीआई, एचडीएफसी, केनरा बैंक और ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स समेत कई अन्य सरकारी और निजी बैंकों के एटीएम की भरमार है। जब यह खुले थे तो तब तो इनमें कैश की कोई किल्लत नहीं रहती थी। लेकिन अब जहां एक तरफ त्यौहारी व शादियों के सीजन में लोगों को कैश की खासी जरूरत पड़ रही हैं वहीं इन सभी बैंकों के एटीएम में ताले लगे हुये हैं।     

यह भी पढ़ेंः महराजगंज: डाइनामाइट न्यूज़ के तीन दिवसीय कैंप को मिली अपार सफलता, मां-बाप से मिले कई बिछड़े मासूम 

 

 

ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स में भी कैश की किल्लत

 

यह भी पढ़ेंः VIDEO.. महराजगंज: नशे के दंश से भटका बचपन, सुलेशन खत्म कर रहा जीवन

किसी बैंक का एटीएम अगर खुला भी है तो जब ग्राहक एटीएम के अंदर अपना कार्ड लगाकर कैश निकालने के लिये प्रक्रिया शुरू करता है तो लिखा हुआ आता है एटीएम इज एम्पटी, एटीएम में कैश नहीं है। इससे उपभोक्ताओं को त्यौहारी सीजन में भारी कैश की किल्लत झेलनी पड़ रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार