लखनऊ: सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम.. इमामबाड़ा और भूलभुलैया में गरिमामय कपड़े पहन कर जाने पर ही मिलेगी इंट्री

डीएन ब्यूरो

यूपी की राजधनी लखनऊ के बड़े और छोटे इमामबाड़े, भूलभुलैया में अब केवल गरिमा में कपड़ों में ही देशी और विदेशी पर्यटक अंदर जा सकेंगे। छोटे या आपत्तिजनक कपड़े पहन कर इमामबाड़े में प्रवेश पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। पढ़ें डाइनामाइट न्‍यूज की विशेष खबर..


लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश राजधानी की ऐतिहासिक धरोहर बड़ा इमामबाड़ा में छेड़खानी और अश्लीलता की गंभीर शिकायतों के चलते लखनऊ डीएम ने एक आदेश जारी कर परिसर में महिलाओं के आपत्तिजनक कपड़े पहन कर अंदर जाने पर रोक लगा दी है। साथ ही हुसैनाबाद ट्रस्ट से जुड़े जो भी ऐतिहासिक इमारतें हैं, उनमें कैमरे ले जाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। 

यह भी पढ़ें: पुलिस पर समीक्षा अधिकारी को पीटने का आरोप.. कर्मचारियों का हंगामा, बर्खास्‍तगी की मांग

लखनऊ में मंगलवार को जब महिलाएं इमामबाड़ा और भूलभुलैया में प्रवेश कर रही थी तो ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उनके सर पर दुपट्टा रखवा कर ही अंदर जाने दिया। यह पाबंदी बड़े और छोटे इमामबाड़ा समेत हुसैनाबाद ट्रस्ट से जुड़े सभी ऐतिहासिक धरोहरों में लागू कर दी गई हैं। अब से देशी और विदेशी सभी को गरिमामय कपड़े पहनकर जाने पर ही एंट्री मिलेगी।

इमामबाड़ा

इसके अलावा इमारत के अंदर फोटोग्राफी वीडियोग्राफी के साथ-साथ किसी भी तरह की शूटिंग नहीं की जा सकेगी। जिसके लिए कैमरों आदि पर रोक लगाई जा सकती है। इन नियमों का सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: उपचुनावों में जीत की रणनीति बनाने में जुटी बसपा सुप्रीमो ने की अहम बैठक

इस संबंध में जब डाइनामाइट न्यूज़ ने पर्यटकों से बातचीत की तो पर्यटकों ने इसे अच्छा कदम बताते हुए इसकी सराहना की। इस दौरान लोगों ने कहा कि इससे अश्लीलता और छेड़खानी को रोकने में मदद मिलेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …