लखनऊ: पेंशन बहाली समेत विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

डीएन संवाददाता

पुरानी पेंशन बहाली समेत विभिन्न मांगो को लेकर कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, मंगलवार को राज्य कर्मचारी राजधानी के ईको गार्डन में इकठ्ठा हुए है । डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में पढ़ें कर्मचारियों की क्या-क्या मांगे है..


लखनऊ: भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले सैकड़ो कर्मचारी एकजुट होकर विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को ईको गार्डन में एक विशाल रैली आयोजित की। पुरानी पेंशन बहाली समेत विभिन्न मांगो को लेकर राज्य कर्मचारी लखनऊ के ईको गार्डन में इकठ्ठा हुए हैं।

यह भी पढ़ें: क्राइम कैपिटल बना लखनऊ.. दिन दहाड़े कैशियर की गोली मारकर हत्या, दस लाख की लूट

 

राज्य कर्मचारियों की मांग है कि समान कार्य समान वेतन दिया जाये, ठेका प्रथा पर रोक लगाई जाये, आंगनबाड़ी, आशा कर्मचारी, रसोइया को सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाये और सभी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की जाये। कर्मचारियों का कहना है कि यदि अगर उनकी मांगे नही मानी गई तो विधान सभा का घेराव भी करेंगे। हड़ताल के बाद में सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: ..तो यूपी पीसीएस प्री परीक्षा में इतने लाख बच्चों ने छोड़ दी परीक्षा 

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती की मांग हैं कि मनरेगा मजदूरों को 200 दिन काम  दिया जाये, बंद चीनी मिलें शुरू कराया जाये, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के अनुसार वेतन मिलने समेत कई मांगो को लेकर एकजुट हुए हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार