लखनऊ: पीएम ने स्‍वस्‍थ रहने के लिए फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़ने का किया आह्वान

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को खेल दिवस के अवसर पर फिट इंडिया अभियान की शुरुआत की। पीएम ने युवाओं से इस अभियान से जुङने की अपील। इसके लिए सरकार बड़े स्तर पर अभियान चलाएगी, शहर हो या गांव हर जगह लोगों को फिट रहने के फंडे बताए जाएंगे। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Fit India Movement अभियान कार्यक्रम की आज शुरुआत की। पीएम ने स्टूडेंट्स के साथ-साथ आम लोगों से भी की अभियान से जुड़ने की अपील की। इस अभियान के तहत हर कॉलेज और विश्वविद्यालय को फिटनेस प्लान भी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। फिट इंडिया अभियान का मकसद स्वास्थ्य के प्रति देश में लोगों को जागरूक करना है। इस अभियान को सरकार स्वच्छता अभियान की तर्ज पर आगे बढ़ाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

पीएम मोदी ने इस योजना को खेल मंत्रालय की देखरेख में चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत हर मंत्रालयों को काम करना होगा। खेल मंत्रालय योजना को लॉन्च करेगा। सूचना प्रसारण मंत्रालय उसके प्रचार करेगा। अन्‍य मंत्रालयों को योजना के मुताबिक इस अभियान को आगे बढ़ना होगा। इस अभियान से मानव संसाधन मंत्रालय, शहरी विकास, ग्रामीण विकास समेत अन्य मंत्रालय को भी सक्रिय तौर पर जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

देश में हर साल हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन आज सरकार पूरे देश मे फिट इंडिया अभियान का आयोजन कर रही है। प्रदेश की राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय में भी 'फिट इंडिया मूवमेंट' के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार