इस बार लखनऊ महोत्सव होगा बेहद खास.. DM ने बैठक में अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश

डीएन संवाददाता

लखनऊ महोत्सव को लेकर तैयारियां अंतिम पड़ाव पर है। इस बार 25 से यह महोत्सव शुरू होने जा रहा है। इस महोत्सव की थीम दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जीवनी पर आधारित रहेगी। कार्यक्रम का उद्घाटन CM योगी करेंगे। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कार्यक्रम में इस बार क्या होने जा रहा है खास


लखनऊः राजधानी में 25 नवंबर को आयोजित होने वाले लखनऊ महोत्सव की तैयारियां शुरू हो चुकी है। हर साल की तरह इस बार भी आयोजन लखनऊ के आशियाना में ही होगा। इस महोत्सव की थीम इस बार दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जीवनी पर आधारित होगी। लखनऊ महोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे वहीं इसका समापन राज्यपाल राम नाईक करेंगे।        

यह भी पढ़ेंः PM मोदी को संसद में विशेष प्रस्ताव लाकर राम मंदिर बनाने का रास्ता करना चाहिये साफः बाबा रामदेव

 

कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते DM

 

लखनऊ महोत्सव के लिए पांडाल, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए कलाकारों का चुनाव, कर्मचारियों की ड्यूटी आदि की पुख्ता व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम को लेकर लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि लखनऊ महोत्सव इस बार पिछले सालों से काफी अलग होगा। जिसमें नौकायन,कुश्ती समेत कई खेलों का भी आयोजन होगा। कार्यक्रम की तैयारियों और यहां सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुये उन्होंने विभिन्न विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।     

यह भी पढ़ेंः जानिये.. 2019 के चुनावी दंगल में बसपा सुप्रीमो मायावती कौन सी सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव  

 

कार्यक्रम की जानकारी देते DM कौशल राज शर्मा

 

यह भी पढ़ेंः पुरातनकालीन काशी विश्वनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण के नाम पर लोगों का विस्थापन अन्यायपूर्णः महंत तिवारी 

जिसमें डीएम कौशल राज शर्मा की ओर से कर्मचारियों को लखनऊ महोत्सव की व्यवस्था में मुस्तैदी- सतर्कता बरतने को लेकर कहा गया है। गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में हर साल आयोजित होने वाले लखनऊ महोत्सव का प्रदेश में एक विशेष आकर्षण होता है। जिसका मकसद प्रदेश की उपलब्धियों को बताने के साथ ही लोगों का मनोरंजन भी किया जाता है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार