जानिये.. 2019 के चुनावी दंगल में बसपा सुप्रीमो मायावती कौन सी सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। इसी बीच महागठबंधन ने अपनी स्थिति को मजबूत करना शुरू कर दिया है। BSP सुप्रीमो मायावती ने इसी कड़ी में अब 15 साल बाद 2019 के चुनावी दंगल में BJP को पटखनी देने के लिये चुनाव में खड़े होने का फैसला किया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें मायावती कहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊः 2019 के लोकसभा चुनाव की बिसात बिछनी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां बीजेपी इसके लिये नई रणनीति बनाने में जुटी है वहीं महागठबंधन ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में अब 15 सालों बाद में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने 2019 के चुनावी रण में खड़े होने की मंशा जाहिर की है। उत्तर प्रदेश में महागठबंधन को मजबूत करने और अपनी बहुजन समाज पार्टी की स्थिति को बेहतर करने के लिये अब बसपा सुप्रीमो खुद चुनावी मैदान में उतरने के लिये तैयार है।         

यह भी पढ़ेंःलखनऊः GRP मुख्यालय में कंट्रोल रूम की हुई शुरुआत.. अब ट्रेनों में भी 24x 7 मिलेगी 100 नंबर की सेवायें  

 

महागठबंधन को मिलेगी मजबूती

 

15 साल के लंबे अंतराल के बाद अब जनता बसपा सुप्रीमो मायावती को चुनावी दंगल में एक नये रूप में दिखेगी। राज्यसभा से शीर्ष सदन में जगह बना चुकी यूपी की पूर्व सीएम मायावती को अब सिर्फ लोकसभा सीट तय करनी है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि मायावती की पार्टी यूपी में 80 लोकसभा सीटों में आधी से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है।        

यह भी पढ़ेंः BJP अध्यक्ष अमित शाह मध्यप्रदेश के चुनावी रण में भरेंगे हुंकार.. इन जगहों पर करेंगे रैली  

 

15 साल बाद लोकसभा चुनाव लड़ेंगी मायावती

 

यह भी पढ़ेंः आयकर मामलाः राहुल, सोनिया के खिलाफ 4 दिसंबर को अंतिम दलील सुनेगा सुप्रीम कोर्ट 

बीजेपी को 2019 में सत्ता में आने से रोकने के लिये मायावती और अखिलेश यादव के एक साथ आने की उम्मीद है। अब यह मायावती को खुद तय करना है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगी। इससे पहले 2004 में मायावती अकबरपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीती थीं। अब संकेत मिल रहे हैं कि मायावती अपने गृह जिले गौतम बुद्ध नगर से चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।  

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार