लखनऊः GRP मुख्यालय में कंट्रोल रूम की हुई शुरुआत.. अब ट्रेनों में भी 24x 7 मिलेगी 100 नंबर की सेवायें

डीएन संवाददाता

GRP मुख्यालय में आज DGP ओपी सिंह ने कंट्रोल रूम का उद्घाटन कर दिया है। इसी के साथ आज से ही रेल यात्रियों को ट्रेनों में 100 नंबर डायल करने पर झट से पुलिस की सहायता मिलनी शुरू हो जायेगी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कैसे पहुंचेगा इससे यात्रियों को लाभ


लखनऊः डीजीपी ओपी सिंह ने जीआरपी मुख्यालय में कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया है। जिसके माध्यम से पुलिस कंट्रोल रूम में 100 नंबर पर फोन कर रेलयात्री तत्काल पुलिस मदद के लिए कॉल कर सकेंगे। DGP ओपी सिंह ने बताया कि यूपी की आबादी 23 करोड़ है, जिसमें से लगभग 16 लाख लोग प्रतिदिन रेलवे में यात्रा करते हैं। ऐसे में रेल यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूपी 100 और GRP पुलिस को आपस में जोड़ा गया है।           

यह भी पढ़ेंः यूपी STF की सूचना पर CM योगी की बड़ी कार्रवाई.. शिक्षा माफियाओं की तोड़ी कमर  

 

 

यह भी पढ़ेंः महिलाओं पर जुल्म ढहाने वालों की आएगी शामत, SP महिला मोर्चा को DGP ने दिया आश्वासन 

जिससे अब 100 नंबर पर फोन कर सूचना देने के बाद पुलिस फायर और मेडिकल की सुविधा सीधे रेल यात्रियों को मिल सकेगी। वहीं फोन करने पर रेल यात्री की लोकेशन भी तत्काल जीआरपी पुलिस को मिल सकेगी। यूपी 100 सेवा की तारीफ करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि आने वाले समय में यूपी 100 को और अधिक मजबूत करने की तैयारी हो रही है। 

जिसके लिए केंद्र सरकार से कुछ धनराशि की मांग की गई है। जब धनराशि जारी हो जाएगी उसके बाद इस काम को युद्ध स्तर पर किया जाएगा। इस मौके पर डीजीपी ओपी सिंह के साथ यूपी पुलिस के दूसरे कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार