लखनऊ: मदरसे में भी होगा झंडारोहण और राष्‍ट्रगान, UP के मंत्री मोहसिन रजा ने बताया अच्‍छा कदम

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा स्वतंत्र दिवस के मौके पर जारी की गई एडवाइजरी को अच्‍छा कदम बताया। साथ ही उन्‍होंने कहा कि इससे मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों में देशभक्ति की भावना का विकास होगा। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा स्वतंत्रता दिवस से पहले एक एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें कहा गया है कि मदरसों में स्वतंत्रता दिवस के पहले झंडारोहण राष्ट्रगान और महापुरुषों बच्चों को जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

इस एडवाइजरी का यूपी के मंत्री मोहसिन रजा ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इससे मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों में देशभक्ति की भावना का विकास होगा। साथ ही जिन महापुरुषों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है उनके बारे में भी बच्चों को जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: क्या जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट?

गौरतलब है कि मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा एक 8 सूत्री एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें स्वतंत्र दिवस के मौके पर मदरसों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में गाइडलाइन जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

साथ ही उन्‍होंने कहा कि इससे मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों में देशभक्ति की भावना का विकास होगा और जो बच्चे इस मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …