कानपुर में मां दुर्गा ने राम रहीम और हनीप्रीत का किया 'संहार'

डीएन संवाददाता

कानपुर में नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा का स्वरूप धारण कर एक बच्ची ने दुष्कर्मी बाबा राम रहीम और हनीप्रीत के प्रतीकात्मक रूप को रस्सी से बांधकर उनका संहार करते हुए अनोखा दृश्य प्रस्तुत किया।

मां दुर्गा  से पाखंडियों का नाश करने की प्रार्थना करती बच्चियां
मां दुर्गा से पाखंडियों का नाश करने की प्रार्थना करती बच्चियां

कानपुर: जिस तरह आदिशक्ति माँ दुर्गा ने महिषासुर जैसे दानव का वध किया था, ठीक वैसे ही यहां राक्षस रुपी ढोंगी और पाखण्डी बाबाओं का संहार किया गया। पाखण्डियों से समाज को जागरूक करने के लिए नवरात्रि के अवसर पर एक बच्ची ने ढोंगी बाबाओं का संहार करने का अनोखा दृश्य प्रस्तुत किया। 

यह भी पढ़ें: कानपुर: मनोकामना के लिए भक्तों ने बांधे मंदिर में ताले

सोमवार को कानपुर  के बड़े चौराहे पर स्थित युग दधीचि देह दान संस्थान के तत्वाधान में नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा का स्वरूप धारण कर एक बच्ची ने दुष्कर्मी बाबा राम रहीम और हनीप्रीत के प्रतीकात्मक रूप को रस्सी से बांधकर संहार करने का अनोखा दृश्य प्रस्तुत किया। इस दृश्य के दौरान साथ मे खड़ी बच्चियों ने 'हे माँ दुर्गा सुनो पुकार- बलात्कारी बाबाओं का करो संहार' का स्लोगन लिए हुए इन पाखंडियों से पीछा छुड़ाने के लिए समाज को जागरूक सन्देश भी दिया। 

यह भी पढ़ें: कानपुर: खजाना पाने के लिये उमड़ी भक्तों की भक्त

कार्यक्रम के संयोजक मनोज सेंगर ने बताया कि जिस तरह ये पाखंडी बाबा पीले वस्त्र पहनकर समाज में अराजकता फैला रहे हैं, ये अत्यंत ही चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि सियार रूपी रंग धारण किये हुए इन बाबाओं से बचने की ज़रूरत है। इसलिए आज हम सभी ने समाज में इस कार्यक्रम के जरिये समाज को जागरुक करने का प्रयास किया है ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)