आईएस ने ट्रंप को 'मूर्ख' बताया

डीएन संवाददाता

आईएस ने एक नए ऑडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक अरबी शब्द का प्रयोग किया है, विभिन्न अनुवादों के अनुसार जिसका अर्थ 'मूर्ख' है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड  ट्रंप
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन:  आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक नए ऑडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक अरबी शब्द का प्रयोग किया है, विभिन्न अनुवादों के अनुसार जिसका अर्थ 'मूर्ख' है। एनबीसी न्यूज की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस ने कहा कि ट्रंप को इस्लाम के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह पहली बार है जब आईएस ने ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद उन पर टिप्पणी की है।

आईएस के प्रवक्ता अबु हसन अल-मुजाहिर ने मंगलवार को 36 मिनट का यह ऑडियो जारी किया।

आईएस ने अपने बयान में अमेरिका को 'कंगाल' बताते हुए कहा, "आपके खात्मे के संकेत अब सभी के सामने स्पष्ट हैं। इनमें से सबसे स्पष्ट संकेत यह है कि एक बेवकूफ बौड़म आप पर शासन कर रहा है, जिसे यह तक नहीं पता कि शाम (सीरिया) और इराक क्या है और इस्लाम क्या है, जिसके खिलाफ उसकी घृणा और लड़ाई जारी है।"

एनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अन्य अनुवादों में बयान का अर्थ 'बेवकूफ बौड़म' के स्थान पर 'निकम्मा' या 'बेअक्ल' बताया गया है।

आईएस अल-शाम शब्द का प्रयोग एक क्षेत्र के लिए करता है, जिसमें सीरिया भी शामिल है।

आईएस अपने लिए 'इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड अल-शाम' नाम का इस्तेमाल भी करता है।

ट्रंप ने 2014 से इराक के कई हिस्सों में फैले आईएस को समूल उखाड़ने की शपथ ली है। आईएस का सीरिया के कुछ हिस्सों पर कब्जा है। सीरिया के शहर रक्का को वह अपना मुख्यालय बताता है।

राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन और अन्य आलोचकों ने इस्लाम पर ट्रंप के बयानों और कुछ मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध के प्रस्ताव को आईएस के लिए एक तोहफा बताया था, जो यही दर्शाना चाहता है कि इस्लाम और पश्चिम के बीच लड़ाई की स्थिति है। (आईएएनएस)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार