NTPC हादसा: मृतकों के परिजनों को 20 लाख, घायलों को 10 लाख का मुआवजा देगी केन्द्र सरकार

डीएन ब्यूरो

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा कि हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को केंद्र सरकार 20-20 लाख रुपए और घायलों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देगी। उन्होने कहा कि हमारी सबसे बडी प्राथमिकता अब घायलों को किसी भी कीमत पर बचाना है।

NTPC पहुचें केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह
NTPC पहुचें केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह

 रायबरेली : ऊंचाहार में नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन (एनटीपीसी) में ब्वॉयलर ब्लास्ट के हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को केंद्र सरकार की तरफ से 20-20 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं घायलों को 10-10 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे।   

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने आज एनटीपीसी की उस यूनिट का निरीक्षण किया, जहां बुधवार को यह हादसा हुआ था। इस मौके पर उन्होंने दुर्घटना में मृतक के परिवार को केंद्र सरकार का तरफ से 20-20 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को केंद्र सरकार 20-20 लाख रुपए की आर्थिक मदद करेगी।

यह भी पढे-NTPC हादसा-रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, जाना पीड़ितों का हाल

एनटीपीसी ने भी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। एनटीपीसी के प्रशासनिक अधिकारी आरएस राठी के अनुसार, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं घायलों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जएगी। इसके साथ ही मृतकों के परिवार को प्रधानमंत्री सहायता कोष से दो-दो लाख तथा सीएम सहायता कोष से भी दो-दो लाख की धनराशि प्रदान की जाएगी।

यह भी पढे-रायबरेली-एनटीपीसी हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत, राहत कार्य जोरों पर

आरके सिंह ने कहा कि हमने यूनिट का निरीक्षण किया और जहां तक मेरा मानना है कि यह दुर्घटना ही है, कोई मानवीय लापरवाही या भूल नहीं है। उन्होंने कहा कि अब हम सब लोगों की प्राथमिकता यह है कि घायल लोगों को किसी भी कीमत पर बचाया जाय।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार