Gorakhpur: गुजरात से गोरखपुर तक बिछेगी LPG की पाइप लाइन, लोगों को मिलेगी राहत

डीएन ब्यूरो

जो लोग रसोई गैस की परेशानी से जूझ रहे हैं उन लोगों के लिए एक खुशखबरी है। अब जल्द ही गुजरात से गोरखपुर तक गैस पाइप लाइन बिछने वाली हैं। जिससे लोगों को अब LPG की किल्लत से राहत मिलेगी। लाइन बिछने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

गुजरात से गोरखपुर तक बिछेगी गैस पाइप लाइन
गुजरात से गोरखपुर तक बिछेगी गैस पाइप लाइन

गोरखपुर: अब जल्द ही पूर्वांचल के लोगों को LPG की किल्लत से राहत मिलने वाली है। जल्द ही अब  गीडा में इंडियन आयल का बाटलिंग प्लांट शुरू होने वाले है। बाटलिंग प्लांट में तीन साल तक उड़ीसा के पारादीप और कुछ अन्य स्थानों से LPG भेजी जाएगी। इसके बाद गुजरात के कांडला से सीधी पाइपलाइन लाइन के जरिये गीडा के बाटलिंग प्लांट को एलपीजी मिलने लगेगी। 2450 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन पर काम शुरू भी हो गया है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

बता दें कि ये प्रोजेक्ट दस करोड़ रुपए का है। इस पाईप लाइन से लाखों लोगों के घर LPG की पूर्ति की जाएगी। माना जा रहा है कि तीन साल में ये काम पूरा हो सकता है। अगर से प्रोजेक्ट पूरा हो जाता है, तो लोगों को जल्द ही टैंकर LPG से मुक्ती मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

जानकारी के मुताबिक गीडा के सेक्टर 15 में इंडियन ऑयल का बाटलिंग प्लांट 19 सितंबर से शुरू हो जाएगी। प्लांट से रोजाना तकरीबन दो सौ ट्रक सिलेंडर जिलों में भेजा जाएगा। प्लांट के निर्माण पर 204 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। प्लांट 38.5 हेक्टेयर क्षेत्रफल में फैला है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार