UP: गणपती महोत्सव का हुआ समापन, ढोल-नगाड़ों से साथ निकाली गई झांकी

डीएन ब्यूरो

रविवार को गणेश महोत्सव के समापन हुआ है। इस मौके पर लोगों ने धूमधाम के साथ गणेश जी की मूर्ती का विसर्जन किया, साथ ही कई जगहों पर झांकियां भी निकाली गई। इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रही। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंज: रविवार को गणेश महोत्सव के समापन के अवसर पर जुलूस निकाला गया। इस दौरान गणपति बप्पा के रथ को पुरे नगर भ्रमण किया उसके बाद मूर्तियों को विधि-विधान पूर्वक फरेन्दा के दुर्गा मंदिर के तालाब में विसर्जित किया गया। इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रही।

यह भी पढ़ें: काश.. योगी आदित्यनाथ से कुछ सीखा होता सांसद पंकज चौधरी और विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने!

पांच दिवसीय गणेश चतुर्थी महोत्सव के अवसर पर फरेन्दा कस्बे के विष्णु मन्दिर चौराहा, अम्बेडकर चौराहो पर स्तिथि और अन्य जगहों पर स्थापित गणेश प्रतिमाओं का रविवार को ढोल-नगाड़ों के साथ नगर भ्रमण किया गया। इस दौरान जुलूस भी निकाला गया। भक्तों ने गणपति बप्पा मोरया और जय हो श्री गणेश के नारों से पूरा नगर गूंज गया। रविवार की शाम को अम्बेडकर चौराहा, बिष्णु मन्दिर चौराहा, कम्हरिया खुर्द सहित आदि जगहों के युवाओं ने पांडालों में स्थापित गणेश प्रतिमाओं को ट्रैक्टर-टाली पर सजी मनमोहन झाकियों के बीच रखा और नगर के अम्बेडकर चौराहा, बिष्णु मंदिर चौराहा,मिल गेट, आदि जगहों का भ्रमण  करते हुए दुर्गा मंदिर पर पहुँचे जंहा आरती व पूजा अर्चना के बाद गणेश प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया।
यह भी पढ़ें: सांसद पंकज चौधरी, विधायक जयमंगल कन्नौजिया मुर्दाबाद और हाय-हाय के नारों से गूंजा महराजगंज

इस दौरान युवाओं ने केसरिया झंडा लेकर ढोल-नगाड़ों के साथ जूलूस की अगुआई किया और जूलूस में एकत्र नगर के युवाओं और  प्रबुद्धजनों द्वारा लगाए गए। गणपति बप्पा मोरया और जय हो श्री गणेश के गगन भेदी नारों से पूरा नगर गूंज उठा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …