DN Exclusive: फतेहपुर निकाय चुनाव, जीत के बाद जनता के लिये दुर्लभ होते हैं नेताओं के दर्शन

विश्व दीपक अवस्थी

यूपी के निकाय चुनावों को लेकर डाइनामाइट न्यूज़ हर दिन शहर के अलग-अलग वार्डों की चुनावी तस्वीर.. ताजा विश्लेषण के साथ आप तक पहुंचा रहा है। इस कड़ी में आज डाइनामाइट न्यूज़ की चुनावी टीम पहुंची है- फतेहपुर के आवास विकास के पठान मोहल्ले में। जानिये क्या हैं, वहां के चुनावी समीकरण, जनता का रूझान और प्रत्याशियों के सामने चुनौतियां..


फतेहपुर: जिले में निकाय चुनावों के मद्देनजर सभासद के प्रत्याशियों ने वोट के लिये जनता को लुभाना शुरू कर दिया है। हर उम्मीदवार चुनाव जीतने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। चुनावी लड़ाई भले ही प्रत्याशियों के बीच हो, लेकिन इस चुनावी मुकाबले में सबसे बड़ी भूमिका जनता को निभाना है। उम्मीदवारों को जिताकर सत्ता तक पहुंचाने की चाभी भी जनता के पास ही है। इस कड़ी में आज डाइनामाइट न्यूज़ की चुनावी टीम पहुंची है- आवास विकास के पठान मोहल्ले में..

यह भी पढ़ें: DN Exclusive: फतेहपुर निकाय चुनाव, विकास के नाम पर जनता को जनप्रतिनिधियों से मिला धोखा 
 

 

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: जूली बोले- भगवा रंग किसी पार्टी का प्रतीक नहीं, भ्रष्टाचार करेंगे खत्म 

आवास विकास, पठान मोहल्ला वार्ड-02 का चुनावी परिदृश्य
1) आरक्षण की स्थिति- आरक्षित 
2) मतदाता- 7 850 लगभग
3) चुनाव लड़ने वाले कुल प्रत्याशी- 14
4) निवर्तमान सभासद- लाल मोहम्मद   
5) सबसे बड़ी समस्या: गंदगी और जनसुविधाओं का अभाव 
6) दलीय पार्टियां:  भाजपा, सपा, कांग्रेस, बीएसपी, आप, रालोद 

 

गंदगी का ढे़र

 

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव में भाजपाईयों की कलह चरम पर.. फतेहपुर के सदर विधायक से प्रदेश अध्यक्ष हुए नाराज, थमाया नोटिस 

चुनाव के बाद नहीं दिखते नेता

डाइनामाइट न्यूज की चुनावी टीम को पठान मोहल्ले के लोगों ने बताया कि सरकार और स्थानीय नेता विकास के नाम पर उनके साथ धोखा कर रही है। ग्रामीण राबिया बेग़म ने बताया कि शौचालय के नाम पर चार हज़ार रुपये मिले थे, आज छः माह हो गए हैं ,लेकिन बाकी का पैसा अभी तक हमें नहीं मिला है। चुनाव के समय ही केवल नेता यहां आते हैं। उसके बाद वो दिखाई भी नहीं देते हैं। 

 

 

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: विधायक विक्रम सिंह डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE.. कहा, कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान सर्वोपरि 

सभासद भी नहीं देता ध्यान

पठान मोहल्ले के नियाज़ खान ने डाइनामाइट न्यूज को दिखाया कि उनके घर के पास की नालियां गंदगी से भरी हैं, न तो कोई सफाई कर्मी यहां आता और न ही कोई सभासद। उन्होंने कहा, वार्ड में सबसे बड़ी समस्या गंदगी की है। गंदगी ने हमारा जीना मुश्किल कर दिया है। वार्ड निवासी नियाज़ खान ने बताया कि इस मोहल्ले में कोई सफाई कर्मी कभी नहीं आता। कई बार सभासद से भी कहा गया, लेकिन उन्होंने भी इस पर कोई ध्यान ही नहीं दिया। वहीं सलीम ने बताया कि बारिश के दिनों में सड़क का पानी घरों में चला जाता है जो बहुत बड़ी समस्या है। सभासद किसी प्रकार की बात नहीं मानता है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा नेता चाहिए जो हमारी मदद कर सके।  

 

 

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना ने कहा- नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करूंगी 

जल निकासी और गंदगी बड़ी समस्या

पठान मोहल्ले की महिलाओं ने संबंधित कोटेदार पर एक यूनिट के हिसाब से कम राशन देने का इल्जाम लगाया है। साथ ही ये भी कहा कि हमारे यहां का सभासद हमारी बात नहीं मानता है। वार्ड की नफीसा ने कहा, हम लोग गंदगी में अपना जीवन यापन कर रहें है। जो नेता चुनाव जीत जाता है, वो अपना पेट भरता है। केवल चुनाव के समय वो हमारे पास आते है, उसके बाद हमें उनके पास जाना पड़ता है और कई चक्कर काटने पड़ते है। 

 

 

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: निकाय चुनाव में व्यापार मण्डल निभायेगा निर्णायक भूमिका 

प्रत्याशी का दावा-1

निर्दलीय प्रत्याशी रणधीर सिंह उर्फ राजू ऐड़ा ने बातचीत के दौरान कहा कि जनता के इन मुद्दे को वह कई सालों से देख रहे है। यहां जल निकासी और गंदगी की बहुत बड़ी समस्या है। यदि जनता मुझे यहां का सभासद बनाती है, तो मैं जानता के फैसले को अंतिम फैसला मानते हुऐ कार्य करूंगा।

प्रत्याशी का दावा-2

भाजपा प्रत्याशी देवनाथ धाकड़े ने डाइनामाइट न्यूज से बातचीत के दौरान बताया कि मैं पहली बार सभासद का चुनाव लड़ रहा हूँ, मैं जनता के हिसाब से काम करूंगा। जनता के कहने पर ही मैं चुनाव लड़ रहा हूँ।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ पर आपको फतेहपुर नगर पालिका चुनाव से जुड़ी हर एक खबर सबसे पहले मिलेगी। नि:शुल्क मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए 9999 450 888 पर मिस्ड कॉल करें)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार