एग्जिट पोल में देखिये.. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार..

डीएन ब्यूरो

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद अब सबकी नजरें 11 दिसंबर को आने वाले नतीजे पर टिकी है लेकिन इसी के साथ ताजा एग्जिट पोल में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस पार्टी की सरकार बन रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

पांच राज्यों  के निकले एग्जिट पोल
पांच राज्यों के निकले एग्जिट पोल

नई दिल्लीः राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और छत्तीसगढ़ में वोटरों के वोट के बाद अब प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में लॉक हो गई है। अब इंतजार है तो नतीजों का। अब 11 दिसंबर को पांचों राज्यों के नतीजे आ जाएंगे। अब मतदान सम्पन्न होने के साथ ही एग्जिट पोल के नतीजे भी आ गए हैं जिसमें इन पांचों राज्यों में कहां किसकी सरकार बन रही है इसे लेकर स्थिति साफ हो रही है।          

यह भी पढ़ेंः रॉबर्ट वाड्रा के इस VIDEO से दिमाग का भ्रम हो जाएगा दूर..कह उठेंगे शाबाश लगे रहो!

 

 

ये है एग्जिट पोल में तीन राज्यों की स्थिति 

1. राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 सीटें है जिसमें 199 सीटों पर आज मतदान हुआ है। एग्जिट पोल के रूझान की तरफ देखे तो एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल में राजस्थान में बीजेपी को 56 कांग्रेस को 142 और अन्य को 2 सीटें मिलती दिख रही है यहां कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है।        

यह भी पढ़ेंः DN Exclusive- माफिया अतीक अहमद पर बड़ा खुलासा- देवरिया जिला जेल से खुलेआम चला रहा है.. जमीन कब्जाने, रंगदारी और वसूली का नंगा खेल

 

 

2. मध्य प्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटें है यहां एग्जिट पोल में रूझान आया है उससे ऐसा माना जा रहा है कि राज्य में  कांग्रेस-बीजेपी में कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है।आज तक के एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में कांग्रेस को 41 प्रतिशत तो वहीं बीजेपी को 40 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं। वहीं अन्य के खाते में 19 प्रतिशत वोट गये हैं।  यहां कांग्रेस को 104 से 122 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं बीजेपी को 102 से 120 सीटें और अन्य के खाते में 4 से 11 सीटें जा रही है।  यहां भी कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में दिख रही है।     

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मंच पर हुए बेहोश.. ले जाया गया अस्पताल  

 

   

 

यह भी पढ़ेंः बुलंदशहर हिंसाःफौजी की गोली से गई इंस्पेक्टर सुबोध की जान..वायरल VIDEO ने उड़ाए होश

3. छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं यहां एग्जिट पोल के नतीजों से यह प्रतीत होता दिख रहा है सूबे में  एबीपी सी वोटर के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 40 तो वहीं कांग्रेस को 47 और अन्य को 3 सीटें मिलती दिख रही है यहां कांग्रेस की स्थिति सरकार बनाने के लिए मजबूत दिख रही है।                         

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …