Energy conservation: ऊर्जा संरक्षण अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन Aangan शुरू

डीएन ब्यूरो

भारत जर्मन तकनीकी सहयोग से विद्युत मंत्रालय के ऊर्जा दक्षता ब्यूरो की ओर से भवन निर्माण के क्षेत्र में ऊर्जा संरक्षण के लिए तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सम्मेलन अगमेंटिंग नेचर बाई ग्रीन अफोर्डेबल न्यू हैबिटैट (आंगन) में साेमवार को विशेषज्ञाें ने राय जाहिर की भविष्य में ऊर्जा के साधनों का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करना होगा।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत जर्मन तकनीकी सहयोग से विद्युत मंत्रालय के ऊर्जा दक्षता ब्यूरो की ओर से भवन निर्माण के क्षेत्र में ऊर्जा संरक्षण के लिए तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सम्मेलन अगमेंटिंग नेचर बाई ग्रीन अफोर्डेबल न्यू हैबिटैट (आंगन) में साेमवार को विशेषज्ञाें ने राय जाहिर की भविष्य में ऊर्जा के साधनों का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करना होगा।

यह भी पढ़ें: India-Pakistan: करतारपुर कॉरिडोर को लेकर ये बड़ी बात तय हुई भारत-पाकिस्तान के बीच
राजधानी में आज से शुरू हुआ यह तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सम्मेलन बेहतर तकनीकी से ऊर्जा संरक्षण के लिए संगठनों को आपस में चर्चा कराने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे विशेषज्ञों ने सर्वसम्मति से यही राय जाहिर की है कि भविष्य में ऊर्जा के साधनों का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करना होगा।

यह भी पढ़ें: बहरीन की जेलों में बंद 250 लोगों की होगी रिहाई, पीएम मोदी के दौरान हुआ ऐलान

इसमें कहा गया है कि उपभोक्ताओं को उचित कीमत में पर्याप्त ऊर्जा उपलब्ध कराने के लिए बड़ी-बड़ी इमारतों, होटलों और अस्पतालों जैसे उच्च ऊर्जा खपत वाले क्षेत्रोंं में ऊर्जा संरक्षण पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार