Rajya Sabha Election 2020: 19 राज्यसभा सीटों पर चुनाव, कई बड़े नेताओं के चेहरे दांव पर

डीएन ब्यूरो

कोरोना कहर के बावजूद राज्यसभा चुनाव की शुरूआत हो चुकी है। आज 8 राज्यों में राज्यसभा की 19 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। पढ़ें पूरी खबर..

वोटिंग करते लोग
वोटिंग करते लोग

नई दिल्लीः देश के आठ राज्यों से 19 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर हो रही है। 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी का दूसरा कार्यकाल- समृद्ध, सशक्त और सफल राष्ट्र के रूप में वैश्विक पहचान

आंध्रप्रदेश और गुजरात में चार-चार सीटों , मध्य प्रदेश और राजस्थान में तीन-तीन सीटों, झारखंड में दो सीटों पर और इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम और मेघालय से एक-एक सीटों पर चुनाव जारी हैं। मतदान शाम चार बजे तक होगा। 

यह भी पढ़ें: चीन विवाद पर सर्वदलीय बैठक आज, मौजूदा हालात पर होगी चर्चा

वोटों की गिनती शाम 5 बजे से की जाएगी। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण ये चुनाव स्थगित कर दिया गया था। पहले ये चुनाव  26 मार्च को होने वाला था। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मतदान के लिए जयपुर में विधानसभा पहुंचे। राज्य में आज राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान होना है।  

वहीं दूसरी ओर कोविड-19 महामारी के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार राज्‍यसभा के लिए ऐसे निर्वाचक सदस्‍य जो कोविड-19 के संक्रमण से ग्रसित हैं और राज्‍य के अस्‍पताल में भर्ती हैं, उन्हें पोस्टल मतपत्र की सुविधा प्रदान की गयी है। दरअसल एक सदस्य हाल ही में कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और उनका इलाज चल रहा है।
 








संबंधित समाचार