महराजगंज: शिव मंदिर पर भीड़ को देखते हुए पुलिस ने कसी कमर, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

डीएन ब्यूरो

सावन के महीने का आज पहला सोमवार है जिस दौरान हर मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होगी। श्रावण माह के पहले सोमवार को शिव मंदिर पर मेला लगता है जिसमें बड़ी मात्रा में लोग शामिल होते हैं। लोगों की इस भीड़ को देखते हुए पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

बैठक करती पुलिस टीम
बैठक करती पुलिस टीम

निचलौल(महराजगंज): सावन के पहले सोमवार को तहसील क्षेत्र के प्रसिद्ध मिनी बाबा धाम ईटहिया शिव मंदिर पर मेले में  श्रद्धालुओं की भीड़ लगती है। जिसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। इसी मामले में  रविवार की शाम करीब पांच बजे पुलिस उपाधीक्षक रणविजय सिंह ने इस बारे में मंदिर परिसर में बैठक कर सुरक्षा की जिम्मेदारियां बांटी गई हैं। 

यह भी पढ़े: महराजगंज: नेशनल हाइवे Vs बाई-पास, कुछ सुलगते सवाल..

पुलिस उपाधीक्षक रणविजय सिंह ने बताया कि मेला को तीन जोन और नौ सेक्टरों में बांटा गया है। पहले सोमवार के दिन सीसीटीवी के साथ मंदिर पर पांच थानाध्यक्ष, दो महिला हेड कांस्टेबल, 61 हेड कांस्टेबिल, 70 सिपाही, 23 महिला कांस्टेबल, चार यातायात पुलिस कर्मी के अलावा एक प्लाटून पीएससी, एक फायर टेंडर, एक सशस्त्र पुलिस गार्द की ड्यूटी लगाई गई है, जो मेले में चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए रखेंगे।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: हाईवे निर्माण में मदमस्त इंजीनियर और ठेकेदार, बीच सड़क पेड़ गिरने से लगा रहा जाम

वहीं दुसरी तरफ यातयात पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए है कि वे चार पहिया वाहनों को मेला से पूर्व नियोजित स्थानों पर रोकेंगे, जिससे कि यातायात संबंधित परेशानियों का सामना न करना पड़े। बैठक में में कोतवाली ठूठीबारी के निरीक्षक छोटेलाल, चौक थानाध्यक्ष रामसहाय चौहान सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।













संबंधित समाचार