Train Accident: मुरादाबाद में डबल डेकर ट्रेन हुयी बेपटरी, कोई हताहत नहीं

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के निकट रविवार को लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनस जा रही डबल डेकर ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गयी

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के निकट रविवार को लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनस जा रही डबल डेकर ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गयी। इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नही है।

यह भी पढ़ें: न्याय के लिए 24 घंटे तक पानी की टंकी पर चढ़े रहे परिजन, लगाई गुहार

रेलवे के सूत्रों ने बताया कि लखनऊ जंक्शन से भोर चार बजकर 55 मिनट पर आनंद विहार के लिये रवाना हुयी 12583 लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर ट्रेन सुबह करीब सवा दस बजे मुरादाबाद रेलवे यार्ड के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। ट्रेन की गति धीमी होने और चालक की सजगता के चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

यह भी पढ़ें: केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने की प्रेसवार्ता, अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बातें

उन्होने बताया कि डबल डेकर ट्रेन के एक यात्री कोच के दो पहिये पटरी से उतरे है। हादसे के कारण दिल्ली लखनऊ रेलमार्ग बाधित है और कई ट्रेनो को फिलहाल अन्य स्टेशनो पर रोक दिया गया है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के बेपटरी कोच को दुरूस्त करने के लिये क्रेन मंगा ली गयी है। रेलवे के आला अधिकारी और तकनीकी विभाग की टीम मौके पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी ठीक कर रहे लाइनमैन करंट लगने से झुलसा, हालत गंभीर

ट्रेन के एक यात्री संजीव त्यागी ने बताया कि रेल की रफ्तार बेहद धीमी थी कि इस बीच ट्रेन लहरा कर तेज झटके के साथ रूक गयी। ट्रेन में कई यात्री अपनी सीट से गिर गये हालांकि किसी को विशेष चोट नहीं लगी। गौरतलब है कि मुरादाबाद के निकट बरेली में रविवार रात ही एक मिलेट्री की विशेष मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गये थे। 24 घंटों के भीतर दूसरी घटना से रेलवे प्रशासन सकते में है। दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिये गये हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार