डाइनामाइट न्यूज हिंदी की पहली वर्षगांठ आज

डीएन ब्यूरो

वर्ष 2015 में स्थापित डाइनामाइट न्यूज नेटवर्क के उत्साह और उपलब्धियों से भरे सफर में 9 फरवरी के दिन का खास महत्व है। वर्ष 2017 में आज के ही दिन डाइनामाइट न्यूज के हिंदी पोर्टल की ऐतिहासिक लांचिंग नई दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर से देश की जानी-मानी हस्तियों की मौजूदगी में की गयी थी। 'डाइनामाइट न्यूज डे' के रूप में देश-विदेश में आज अपनी पहली वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मना रहा है।

डाइनामाइट न्यूज हिंदी की वर्षगांठ का विशेष लोगो
डाइनामाइट न्यूज हिंदी की वर्षगांठ का विशेष लोगो

नई दिल्ली: डाइनामाइट न्यूज हिंदी आज हर्षोल्लास के साथ अपनी पहली वर्षगांठ मना रहा है। साल 2015 में स्थापित डाइनामाइट न्यूज़ नेटवर्क ने अंग्रेजी पोर्टल के बाद 9 फरवरी 2017 को डाइनामाइट न्यूज़ के हिंदी पोर्टल एवं Android मोबाइल एप की ऐतिहासिक लाचिंग नई दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर से की थी। स्थापना के बाद से ही डाइनामाइट न्यूज़ सफलताओं के नित नये शिखर छू रहा है और इस छोटे से समय में डाइनामाइट न्यूज़ ने कई बड़े आयाम और आदर्श स्थापित किये, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में एक शुभ संकेत है। अपने हिंदी पोर्टल की लांचिंग के दिन डाइनामाइट न्यूज़ का हैश टैग ट्विटर पर काफी देर तक टॉप पर ट्रेंड करता रहा।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर की जनता बोली: सिर्फ खबर ही नहीं पढ़ाता..सुख दुख में भी साथ देता है डाइनामाइट न्यूज़ 

 

डाइनामाइट न्यूज़ की शुरूआत

लोकतंत्र की तरह मीडिया में भी आम आदमी की भागीदारी सुनिश्चित करने और देश में विकास परक पत्रकारिता को नई उंचाईयां प्रदान करने के लिये एवं आम जनमानस को एक सर्वसुलभ मंच उपलब्ध कराने के उद्देश्यों से ही डाइनामाइट न्यूज़ की स्थापना की गयी। इस छोटे से समय में डाइनामाइट न्यूज़ अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में पूरी तरह सफल रहा है और यही कारण है कि डाइनामाइट न्यूज़ आज देश के हर आदमी की एक बुलंद आवाज बन चुका है। 

यह भी पढ़ें: देवरिया में डाइनामाइट न्यूज हिंदी की पहली वर्षगांठ पर भव्य समारोह

छोटा समय-बड़ी उपलब्धियां

डाइनामाइट न्यूज़ के हिंदी पोर्टल ने भले ही अभी एक साल की यात्रा पूरी की है, लेकिन इस छोटे से समय में डाइनामाइट न्यूज़ ने कई ऐसी रिपोर्ट्स ब्रेक की जो देश भर में राष्ट्रीय मुद्दे के तौर पर छाये। ये खबरें बाद में देश के बड़े और सुस्थापित मीडिया समूहों की सुर्खियां बने। इसमें गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूम बच्चों की मौत, महराजगंज की सरकारी गौशाला मधवलिया गोसदन में गायों की सनसनीखेज मौत जैसे मामले प्रमुख है।

बुलंद आवाज  

डाइनामाइट न्यूज़ ने इस छोटे से समय अंतराल में देश के कई ऐसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी पैठ बनाई है, जहां सुस्थापित और पारंपरिक मीडिया भी आज तक अपनी दस्तक नहीं दे सका। जन सरोकारों से जुड़ी पत्रकारिता को तरजीह देने के उद्देश्यों से डाइनामाइट न्यूज़ इस अल्प समय में ग्रामीण भारत की बुलंद आवाज बनकर उभरा है।   

 

iOS App

23 अगस्त 2017 को डाइनामाइट न्यूज़ के iOS मोबाइल एप की लांचिंग नई दिल्ली के इंदिरा पर्यावरण भवन में भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा वन एवं पर्यावरण मंत्री डा. हर्ष वर्धन ने गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में धूमधाम से की थी।

हमारे पाठक और दर्शक

डाइनामाइट न्यूज़ के पाठकों और दर्शकों में हर वर्ग के आम व खास लोग शामिल है। सोशल मीडिया के इस युग में डाइनामाइट न्यूज़ ने हर प्लेटफार्म पर अपनी धमाकेदार मौजूदगी दर्ज करायी है, इसलिये डाइनामाइट न्यूज़ के साथ मॉस और क्लॉस दोनों ही जुड़े हुए है। ट्विटर पर डाइनामाइट न्यूज़ को कई बड़े नेता, केन्द्रीय मंत्री, ब्यूरोक्रेट्स और कई क्षेत्रों से जुड़ी मशहूर हस्तियां फॉलो करती है। अब तक डाइनामाइट न्यूज़ के बड़ी संख्या मोबाइल एप डाउनलोड हो चुके है, जिसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और इसमें ग्रामीणों की भी अच्छी खासी तादाद है।  

हमारी टीम  

डाइनामाइट न्यूज़ की प्रोफेशनल और डेडिकेटेड टीम आज पूरे देश-विदेश में फैली हुई है, जो 24X7 आधार पर बेहतरीन और जनसरोकारों से जुड़ी खबरों पर काम करती रहती है, यही एक बड़ा कारण है कि डाइनामाइट न्यूज़ आज अपनी विशाल और ब्यापक पहुंच स्थापित करने में सफल हो रहा है।  

फीडबैक

डाइनामाइट न्यूज़ खबरों के प्रकाशन-प्रसारण के अलावा समाज पर खबरों के प्रभाव समेत जन-प्रतिक्रयाओं को बखूबी तवज्जो देता है और इसकी सुनिश्चितता के लिये अपने पाठकों-फॉलोअर्स को भी ससम्मान अपनी बात रखने का मौका प्रदान करता है। इसलिये पाठक समय-समय पर अपनी प्रतिक्रियायें देकर हमारे लिये एक मार्गदर्शक का काम भी करते है। इसके लिये हमें हर प्लेफार्म पर कई प्रतिक्रियायें मिलती हैं। 

उत्तर प्रदेश स्पेशल

डाइनामाइट न्यूज़ की शुरूआत उत्तर प्रदेश को समाचारों के कवरेज हेतु केन्द्रीय राज्य बनाने के दृष्टिकोण से की गयी। आज डाइनामाइट न्यूज़ यूपी का सबसे ज्यादा पढ़ा और देखा जाना वाला न्यूज पोर्टल है। आज उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में डाइनामाइट न्यूज़ के कार्यालय मौजूद है। हमारा लक्ष्य है कि जल्द ही हम यूपी के सभी 75 जिलों में अपने कार्यालय खोलें और वहां संवाददाताओं की नियुक्ति करें। हम तहसील और ग्रामीण स्तर भी अपनी पैंठ बनाने के लिये प्रयासरत हैं। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार