रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया मध्य कमान में सुरक्षा तैयारियों का जायजा

डीएन ब्यूरो

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित सेना के मध्य कमान मुख्यालय का निरीक्षण किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

लखनऊ: जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित सेना के मध्य कमान मुख्यालय का निरीक्षण किया और रक्षा तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया। मध्य कमान के प्रवक्ता ने बताया कि श्री सिंह ने मुख्यालय मध्य कमान और 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर का दौरा किया। उन्होने सबसे पहले युद्ध स्मारक स्मृतिका में माल्यार्पण कर वीर शहीदों को याद किया।

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र
रक्षा मंत्री को मध्य कमान मुख्यालय में लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, मध्य कमान ने परिचालन और प्रशासनिक मुद्दों पर जानकारी दी। इसके बाद रक्षा मंत्री 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर पहुंचे जहां उन्होंने केंद्र में प्रशिक्षण सुविधाओं का जायजा लिया और पैरा स्लाइडिंग, रॉक क्लाइम्बिंग और मार्शल आर्ट जैसी विभिन्न प्रशिक्षण गतिविधियों का प्रदर्शन भी देखा। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ
11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित बड़ाख़ाना के दौरान रक्षा मंत्री श्री सिंह ने रक्षा कर्मियों और प्रशिक्षण केंद्र के रंगरूटों के साथ खुलकर बातचीत की। उन्होंने मध्य कमान की युद्ध क्षमता और परिचालन तत्परता में अपनी खुशी और विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने सेवारत सैनिकों और भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण और प्रशासन को सुनिश्चित करने के लिए कमान द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर भी संतोष व्यक्त किया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार