छत्तीसगढ़: बढ़ता जा रहा है हाथियों का आतंक, सूंड में लपेट कर ली महिला की जान

डीएन ब्यूरो

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में रविवार को एक जंगली हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई। माना जा रहा है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी हाथी के हमलों की अनेक घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

जंगली हाथी(फाइल फोटो)
जंगली हाथी(फाइल फोटो)

रायगढ़: घर से बाहर निकली एक महिला को अचानक अचानक हांथी ने अपनी सूंड में लपेट कर जमीन पर पटक दिया जिससे महिला की मौत हो गई। 

मंडलीय वन अधिकारी प्रणय मिश्रा ने बताया कि घटना छाल वन क्षेत्र के अंतर्गत तेंदमुडी गांव के निकट तड़के हुई थी। चामरिन बाई रथिया (56) घर से बाहर निकली थीं, तभी हाथी ने उन्हें अपनी सूंड में लपेट कर जमीन पर पटक दिया। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। गांव वाले जब उन्हें अस्पताल ले जा रहे तभी रास्ते में उनकी मौत हो गई। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

हाथी (फाइल फोटो)

अधिकारी ने बताया कि मृतक के परिजन को तत्काल 25,000 रुपए मुहैया कराए गए। शेष राशि औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दी जाएगी। गौरतलब है कि घने वन क्षेत्र वाले उत्तरी छत्तीसगढ़ के सरगुजा, सूरजपूर, कोरबा, रायगढ़, जसपुर, बलरामपुर और कोरिया जिलों में जंगली हाथी के हमलों की अनेक घटनाएं सामने आ चुकी हैं। (PTI)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार