रवि शास्त्री के पसंदीदा भरत अरुण बने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच

डीएन संवाददाता

बीसीसीआई ने मंगलवार को पूर्व क्रिकेटर भरत अरुण को भारतीय क्रिकेट टीम का बॉलिंग कोच नियुक्‍त किया है। वो साल 2019 के वर्ल्‍डकप तक टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

रवि शास्त्री और भरत अरुण
रवि शास्त्री और भरत अरुण

मुंबई:  भारतीय टीम की गेंदबाजी कोच के लिए काफी समय से बहस छिड़ी हुई थी कि आखिर टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच कौन होगा। बीसीसीआई ने मंगलवार को टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की घोषणा कर दी। पूर्व क्रिकेटर भरत अरुण को भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्‍त किया गया है। वे 2019 के वर्ल्‍डकप तक टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। इसके साथ ही संजय बांगर को टीम का सहायक कोच नियुक्‍त किया गया है। जबकि आर. श्रीधर टीम के फील्डिंग कोच नियुक्त हुए।

यह भी पढ़ें: पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच रहेंगे..

इससे पहले क्रिकेट सलाहकार समिति ने जहीर खान को गेंदबाजी कोच और राहुल द्रविड़ को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था, लेकिन बाद में इस फैसले को बदलते हुए 150 दिनों का अनुबंध किया गया। इसके बाद यह कहा गया कि शास्त्री सपोर्ट स्टाफ में खुद की पसंद चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: विराट के दिल से अब प्रोफाइल पिक तक पहुंची अनुष्का शर्मा

क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और जहीर खान को इससे पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजी और गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर नियुक्त करने की बात सामने आई थी। लेकिन टीम इंडिया के नये कोच नियुक्त हुए रवि शास्त्री ने जहीर और द्रविड की नियुक्ति पर एतराज जताया था। जिसके बाद सीओए ने जहीर और द्रविड के नाम को मंजूरी नहीं दी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार