'उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी' बयान पर कांग्रेस ने गंगवार से माफी मांगने को कहा

डीएन ब्यूरो

रोजगार के लिए 'उत्तर भारत में योग्य युवाओं की कमी' वाले बयान पर अब केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार को कांग्रेस ने माफी मांगने के लिए कहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार
केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार

नई दिल्ली: रविवार को बरेली में मीडिया को मोदी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर अपने मंत्रालय के कामों की जानकारी देते हुए संतोष गंगवार ने कहा था कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है, उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। यहां नौकरी के लिए रिक्रूट करने आने वाले अधिकारी बताते हैं कि उन्हें जिस पद के लिए लोग चाहिए। उनमें वह योग्यता नहीं मिलती है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी नें उन्हें माफी मांगने के लिए कहा है। 

यह भी पढ़ें: मैट्रिक पास हैं तो आपके लिए ही है ये सरकारी नौकरी, जानें क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

कांग्रेस ने कहा है कि केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने हिंदी भाषी क्षेत्र के युवाओं को ‘नकारा’ बताकर उनका अपमान किया है और इसके लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।


यह भी पढ़ें: अगर दिवाली-छठ पर जाना चाहते हैं घर तो आपके लिए है खुशखबरी, इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेने

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गंगवार का बयान बहुत शर्मनाक और गैर जिम्मेदाराना है। श्रम मंत्री के इस बयान से हिंदी भाषी राज्यों के युवाओं का अपमान हुआ है, इसलिए गंगवार इसके लिए माफी मांगे या फिर यह स्वीकार करें कि उन्होंने जो कुछ भी कहा है, वह उनकी सरकार की नीति का हिस्सा है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार