चारा घोटाले के भ्रष्टाचारी निलंबित आईएएस अमरनाथ उपाध्याय को आज सीएम योगी ने जमकर किया बेइज्जत

जय प्रकाश पाठक

भारत सरकार के मान्यता प्राप्त वरिष्ठ पत्रकार मनोज टिबड़ेवाल आकाश के दो-मंजिला रिहायशी पुश्तैनी मकान व दुकान को गैरकानूनी तरीके से सामानों सहित बगैर एक मिनट का वक्त दिये बुलडोजरों से जमीदोंज कराने वाले भ्रष्ट प्रमोटेड आईएएस अमरनाथ उपाध्याय के बुरे दिन शुरु हो चुके हैं। गायों के चारा चोरी के आरोपों में दो दिन पहले महराजगंज के जिलाधिकारी पद से निलंबित किये गये भ्रष्टाचारी अमरनाथ की आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर लानत-मलामत की है। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव:

बुधवार की सुबह बैठक को संबोधित करते सीएम
बुधवार की सुबह बैठक को संबोधित करते सीएम

लखनऊ: जिले स्तर के सत्तारुढ़ भाजपा के दो नेताओं को खुश करने के लिए महराजगंज जिले के पूर्व डीएम अमरनाथ उपाध्याय ने जो पाप किया, उसका खामियाजा उसे इतना जल्दी भोगना पड़ेगा, यह बात इसने कभी सपने में भी नहीं सोची होगी। आज इसके दोनों जिला स्तरीय राजनीतिक आका कहां छिपे बैठे हैं? यह किसी को पता नहीं? 

यह भी पढ़ेंः चौथी वर्षगांठ पर नये लुक एंड फील में रिलांच हुई डाइनामाइट न्यूज़ की वेबसाइट, ‘युवा डाइनामाइट’ का भी शुभारंभ

महराजगंज जिले के मधवलिया गो-सदन में डेढ़ हजार गायों के गायब होने और इनके नाम पर चारा खाने-पीने के आरोपी और साढ़े तीन सौ एकड़ बेशकीमती जमीन गैरकानूनी तरीके से भ्रष्टाचार कर प्राइवेट लोगों को देने के आरोप में मुख्यमंत्री ने इसे दो दिन पहले ही निलंबित किया था।

सीएम की बैठक में मौजूद अफसर

यही नही विभागीय जांच और एफआईआर के आदेश भी सीएम दे चुके हैं। फिर भी इस महाभ्रष्ट आईएएस पर सीएम का गुस्सा कम नहीं हुआ है। 

डाइनामाइट न्यूज़ को उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री ने 5, कालिदास मार्ग पर राज्य के वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अफसरों की एक बेहद अहम बैठक बुलाई थी। इस बैठक में राज्य में नयी व्यवस्था के तहत तैनात किये गये सभी 75 जिलों में नोडल अधिकारी के रुप में नियुक्त वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अफसरों ने भाग लिया। 

भ्रष्टाचार पर जमकर बरसे योगी
वरिष्ठ अफसरों की भरी मीटिंग में महराजगंज के पूर्व डीएम अमरनाथ उपाध्याय पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मधवलिया के प्रोजेक्ट को सीएम बनने से पहले से मैं देख रहा हूं, यह मेरा प्रिय प्रोजेक्ट है, उसे भी नहीं छोड़ा गया’, ‘900 गायों की जगह 2500 गायें दिखायी जा रही थीं, बाकी का चारा कौन खा रहा था’ उन्होंने कहा कि ‘साढ़े तीन सौ एकड़ जमीन का पट्टा गैरकानूनी तरीके से प्राइवेट लोगों को बांट डाला गया।' सुबह पहले सीएम के कड़े तेवर देख भ्रष्ट किस्म के अफसरों में खौफ तैर गया कि न जाने कब उनका नंबर आ जाये।

 

13 सितंबर को किया था अमरनाथ ने पाप
बीते 13 सितंबर को गैरकानूनी तरीके से इस भ्रष्ट अफसर ने भारत सरकार के मान्यता प्राप्त वरिष्ठ पत्रकार मनोज टिबड़ेवाल आकाश का महराजगंज जनपद मुख्यालय का पैतृक रिहायशी दो-मंजिला मकान बुलडोजरों से गैरकानूनी तरीके से बिना नोटिस, बिना मुआवजे, बिना अधिग्रहण के जमींदोज करा दिया था। 

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री ने मनोज टिबड़ेवाल को लोक भवन में बुलाकर दिया था न्याय का भरोसा 

कल तक सीएम से नजदीकियों का झूठा दंभ भरने वाले भ्रष्ट व प्रोमोटेड आईएएस अमरनाथ के चेहरे से अब हवाईयां गायब है, उसे समझ में ही नहीं आ रहा है कि ये सब कैसे हो गया? कल तक अमरनाथ के गुनाहों पर सार्वजनिक तौर पर भाषणबाजी कर जिला प्रशासन को बधाई देने वाले जिला स्तरीय नेता कहां लापता हैं, ये किसी को समझ में नहीं आ रहा है?

पीसीएस से प्रमोशन पाकर आईएएस बनने वाले अमरनाथ को पहली बार महराजगंज जिले का डीएम बनाया गया था और पहले ही चार्ज में ये भ्रष्टाचार की दलदल में समा गये। 

दागदार रहा है इतिहास
महराजगंज के फरेन्दा इलाके के निवासी और सामाजिक कार्यकर्ता अनिल सिंह ने अपने फेसबुक पर अमरनाथ के भ्रष्टाचार की पोल खोलते हुए लिखा कि यह महराजगंज जिले में भ्रष्टाचार से इनका गहरा नाता रहा है। जब ये 1997 के दौर में नौतनवा के एसडीएम होते थे तब ये अपने मातहत लेखपालों से दस-बीस रुपये की सब्जियां मंगवाते थे।

यह भी पढ़ेंः महराजगंज के जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय को मिली पाप की सजा, हुए सस्पेंड

करोड़ों की गेंहू सील बंद क्रय केन्द्र से करा दी थी गायब 
महराजगंज जिले के नौतनवा तहसील में अमरनाथ ने पहले तो गेहूं क्रय केन्दों को सील कराया फिर चोरी से अंदर ही अंदर करोड़ों की गेहूं गायब करा दी। घुघुली नगर पंचायत के सरकारी धन को गलत तरीके से एनएच के कामों में खर्च करने जैसे तमाम आरोपों से भी ये घिरे हुए हैं। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार