17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्‍पीकर बनाए गए भाजपा सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक

डीएन ब्यूरो

भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक 17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे। 17 और 18 जून को प्रोटेम स्पीकर के द्वारा नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। वीरेन्द्र कुमार भी छह बार से सांसद हैं और वह दलित समुदाय से आते हैं।

डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक (फाइल फोटो)
डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक 17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे। 17 और 18 जून को प्रोटेम स्पीकर के द्वारा नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। वीरेन्द्र कुमार भी छह बार से सांसद हैं और वह दलित समुदाय से आते हैं।

17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलने वाला है। यह बजट सत्र होगा। 17 जून को लोकसभा सत्र शुरू होने के बाद पहले दो दिनों तक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी।

19 जून को लोकसभा अध्यक्ष को चयन किया जाएगा। उसके बाद राष्ट्रपति लोकसभा और राज्यसभा दोनों की संयुक्त बैठक 20 जून को संबोधित करेंगे। इस बात की जानकारी सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी थी। 

यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किया जायेगा। गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट तत्कालीन वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने एक फरवरी 2019 को पेश किया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …