Bhilwara: जेतपुरा बांध के इलेक्ट्रॉनिक गेट खोलने से लोगों में फैली दहशत, आवागमन में हो रही परेशानी

डीएन ब्यूरो

जहां एक तरफ बीती रात से तेज बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ जेतपुरा बांध के सभी गेट खोल दिए गए जिससे मानपुरा कस्बे वासियों में दहशत फैल गई है। इससे बांध के खोलने से लोगों को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


भीलवाड़ा:  मांडलगढ़ उपखंड के कुछ गावों में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है। जिससे वहां पर संपर्क टूट गया है। इस वजह से लोगों में परेशानी का माहौल बना हुआ है। इसके बावजूद  जेतपुरा बांध के सभी गेट खोल दिए गए जिससे मानपुरा कस्बे वासियों में दहशत फैल गई है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: पेयजल की समस्या लेकर आक्रोशित महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

बता दें कि पिछले एक महीने के अंदर में सभी गेटों को दो बार खोला जा चुका है। जिससे तेज प्रवाह से आने वाला पानी मानपुरा उंगली नदी एवं खाल तक पहुंचता है इसके बाद बनास नदी में मिलता है जिससे मानपुरा कस्बे वासियों को खासी दिक्कत हो रही है। बांध को खोलने के कारण आने-जाने के खई रास्ते बंद हो गए हैं। चेनपुरा से कोठाज गांव भी बनास नदी में पानी की आवक ज्यादा होने से बाधित हो रहा है शुक्रवार सुबह से निजी बसें रुकी हुई हैं।

 यह भी पढ़ें: सबसे बड़े नागरिक सम्मान के लिये नौ खिलाड़ियों के नाम की सराहना

मानपुरा पर खाल पर सुबह से ही पानी चलने से जयपुर-चित्तौड़ मुख्य मार्ग अभी 2 घंटे से प्रभावित है। मानपुरा कस्बे के निचले इलाके में घरों के आसपास पानी भर गया है। उंगली नदी में पानी की आवक अब धीरे-धीरे बढ़ रही है। काछोला जेतपुरा बांध के गेट नंबर 2 3 4 5 को खोल दिया गया है, 1 मीटर से 3 मीटर तक पानी का बहाव तेज होने से कुछ ही घंटे बाद मानपुरा कस्बे की उंगली नदी में पानी की आवक होने से जयपुर-चित्तौड़ वाया मानपुरा सड़क मार्ग बाधित हो सकता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार