बस्ती: फिर गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, चार मजदूर गंभीर रूप से घायल, दो मलबे में फंसे

डीएन ब्यूरो

नेशनल हाई-वे पर एनएचएआई द्वारा बनाये जा रहे एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने से चार मजदूर बुरी तरह घायल हो गए हैं। दो मजदूरों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। कुछ दिनों पूर्व ही वाराणसी में हुए इसी तरह के हादसे के बाद फ्लाईओवरों के निर्माण कार्य सवालों के घेरे में आ गये हैं। पूरी खबर..

टूटकर गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर
टूटकर गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर

बस्ती: यहां से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-28 पर शनिवार सुबह एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने से 4 मजदूर उसके मलबे में दबकर बुरी तरह से घायल हो गए हैं, जबकि दो अन्‍य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें: वाराणसी पुल हादसे में मृतकों व घायलों की सूची डाइनामाइट न्यूज़ पर

 

 

शनिवार सुबह हुए इस फ्लाईओवर हादसे से यहां हड़कंप मचा हुआ है। जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस टीम मौके पर राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। इस हादसे में घायल मजदूरों को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। घटना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर स्थित फुटहिया चौराहे की है।

यह भी पढ़ें: वाराणसी हादसा: कांग्रेस का बड़ा हमला, कहा- PM मोदी मदद के बजाए कर्नाटक में विधायकों की खरीद में व्यस्त

 

 

इस फ्लाईओवर का निर्माण नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) द्वारा किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि फ्लाईओवर का 60 फीसदी कार्य पूरी हो चुका था। फ्लाईओवर के किनारे लोहे का क्लैंप लगाये जा रहे थे। शटरिंग पर कंक्रीट का काम चल रहा था। इसी दौरान फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया।

 

 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फ्लाईओवर हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ने स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत औऱ बचाव कार्य शुरू करने और यातायात बहाल कराने के निर्देश दिए हैं।

 

 

 

कुछ दिनों पहले ही वाराणसी में भी इस तरह का दर्दनाक हादसा सामने आया था। निर्माणाधीन फ्लाईओवरों के इस तरह से गिरने की बढ़ती घटनाओं को लेकर निर्माण कार्य काराने वाली कार्यदायी संस्थाओं पर बड़े सवाल उठने लगे है। निर्माण कार्य में लापरवाही के कारण इस तरह के हादसे सामने आ रहे है।

 

इस फ्लाईओवर का निर्माण भी करोड़ों रूपये की लागत से किया जा रहा था। घटना के बाद यहां के लोग भारी दहशत में आ गये। यातायात पूरी तरह ठप हो गया। हादसे की सूचना के बाद बस्ती के डीएम राजशेखर और एसपी दिलीप कुमार, एनएचएआई के अधिकारी समेत कई आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे औऱ राहत व बचाव कार्यों में जुट गये।

 

 

 

हादसे में घायल दो मजदूरों की पहचान धर्मेंद्र सिंह और सुरेश राय के रूप की गयी। दोनों को इलाज के लिये तत्काल जिला अस्पताल भेज दिया गया है। ओवर ब्रिज और पिलर के बीच फंसे मजदूर बाबू साह को सुरक्षित निकाल लिया गया है। मौके पर अभी भी भारी दहशत है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार