भ्रष्टाचार मामले में बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया को 7 साल की कैद

डीएन ब्यूरो

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और बीएनपी की अध्यक्ष खालिदा जिया को एक स्थानीय अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की कैद की सजा सुनायी है। खालिदा पर 10 लाख टका का जुर्माना भी लगाया है। पूर्व प्रधानमंत्री अगर जुर्माना नहीं भरेंगी तो उन्हें छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरा मामला

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया (फाइल फोटो)
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया (फाइल फोटो)

ढाका:  बंगलादेश नेशनल पार्टी (बीएनपी) की अध्यक्ष एवं बंगलादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को एक स्थानीय अदालत ने भ्रष्टाचार एक मामले में सात साल की कैद की सजा सुनायी है और 10 लाख टका का जुर्माना लगाया है। जुर्माना नहीं भरने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। 

यह भी पढ़ें: आईएस के आतंकियों का आतंक जारी.. अमेरिका समर्थित 70 लड़ाकों की हत्या

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यहां की विशेष अदालत (पांच) के न्यायाधीश अख्तरुजजामन ने साेमवार को सुश्री जिया को यह सजा सुनायी। पूर्व प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में ओल्ड सेंट्रल जेल में पांच साल की सश्रम कारावास की सजा भुगत रही हैं। उनकी अनुपस्थिति में यह फैसला सुनाया गया। सुश्री जिया की तबीयत ठीक नहीं है और सरकार द्वारा गठित एक विशेष मेडिकल बोर्ड की निगरानी में उनका बंगबंधु शेख मुजिब मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा है।  

 

सुप्रीम कोर्ट बांग्लादेश (फाइल फोटो)

 

अदालत ने इस मामले तीन अन्य लोगों को भी यह सजा सुनायी है। कोर्ट ने साथ में यह भी निर्णय सुनाया है कि अगर पूर्व पीएम जुर्माना नहीं भरती पर उन्हें छह माह की और सजा होगी।

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया में 188 यात्रियों को लेकर जा रहा विमान उड़ान भरते ही क्रैश

 जिया को बहुचर्चित जिया चैरिटेबल ट्र्रस्ट घोटाले में यह सजा सुनायी गई है। इस तरह कड़ी सजा सुनाने को लेकर यह साफ है कि भ्रष्टाचार पर कोर्ट ने कड़ा निर्णय लिया है। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार