एसबीआई समेत सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों में नये MD और CEO नियुक्त

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने एसबीआई समेत सार्वजनिक क्षेत्र के 10 प्रमुख बैंकों में प्रबंध निदेशकों (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

फाइल फोटो

नयी दिल्ली: सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के 10 प्रमुख बैंकों में प्रबंध निदेशकों (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने इन नियुक्तियों को हरी झंडी दे दी है।

यह भी पढें: एक बार फिर भारत सरकार में आईएएस अफसरों के बंपर तबादले, यूपी से संजय अग्रवाल और अनिता भटनागर जैन पहुंचेंगे दिल्ली 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के उप प्रबंध निदेशक पद्मजा चुंद्रु को इंडियन बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक बनाया गया है. इसी तरह एसबीआई के ही उप प्रबंध निदेशक मृतुंजय महापात्रा को सिंडिकेट बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह भी पढें: केन्द्र में बड़े पैमाने पर तबादले, आईएएस पार्थ सारथी पहुंचे उर्वरक विभाग तो लीना जौहरी ग्रामीण विकास 

जारी आदेश में के अनुसार पद्मजा चुंद्रु और मृतुंजय महापात्र अपनी सेवानिवृत्ति तक इस पद पर बने रहेंगे। महापात्र 31 मई, 2020 और चुंद्रु 31 अगस्त, 2021 को  अवकाश ग्रहण करेंगे।
इनके अलावा एसबीआई के तीन अन्य उप प्रबंध निदेशकों पल्लव महापात्र, जे पिकरीसामी और कर्णम शेखर को क्रमश: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और देना बैंक का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। ये अधिकारी भी अवकाश ग्रहण करने तक इन पदों पर बने रहेंगे।

यह भी पढें: ओएनजीसी, एनटीपीसी, डीडीए सहित एक दर्जन जगहों पर नये मुख्य सतर्कता अधिकारी नियुक्त 

इसके अलावा  एस एस मल्लिकार्जुन राव को इलाहाबाद बैंक का प्रबंध निदेशक एवं सीईओ बनाया गया है। शुरुआत में उनका कार्यकाल तीन वर्ष का होगा। बाद में राव के कार्यकाल को उनके अवकाश प्राप्त करने तक के लिए बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों एक के बाद एक आईएएस दे रहे हैं सरकारी नौकरी से इस्तीफा..

इंडियन बैंक के कार्यकारी निदेशक एएस राजीव को बैंक ऑफ महाराष्ट्र का एमडी और सीईओ बनाया गया है। शुरुआत में उनका कार्यकाल तीन वर्ष का होगा। आदेश के अनुसार उनके 'कार्य प्रदर्शन की समीक्षा' के बाद उनके कार्यकाल को दो और साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक अतुल कुमार गोयल एवं इलाहाबाद बैंक के कार्यकारी निदेशक एस हरिशंकर को क्रमश: यूको बैंक और पंजाब एवं सिंध बैंक का एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया है। अशोक कुमार प्रधान यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एमडी और सीईओ होंगे। वर्तमान में वह इसी बैंक में कार्यकारी निदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार