अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद ये हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच

डीएन संवाददाता

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के ये पूर्व खिलाड़ी टीम इंडिया के नए कोच हो सकते हैं।

अनिल कुंबले
अनिल कुंबले

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। टीम इंडिया के कोच से इस्तीफा देने के बाद अनिल कुंबले ने ट्विटर के माध्यम से मंगलवार को इस्तीफे की वजह बताई। उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि 'मुझे एक दिन पहले यानी सोमवार को बीसीसीआई से पता चला कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को मेरी 'शैली' और मेरा हेड कोच के तौर पर बने रहना पसंद नहीं है। जबकि मैंने हमेशा कप्तान और कोच की भूमिकाओं की सीमाओं का सम्मान किया है। लेकिन इसके बाद मेरा मानना था कि कोच और कप्तान के तौर पर हम दोनों की भागीदारी नहीं चल सकती है। और इसके बाद ही मैंने ने पद छोड़ना बेहतर समझा।

उनके द्वारा अचानक बड़ा फैसला लेना टीम के लिए बड़ा झटका है। बता दें कि भारतीय टीम 23 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलेगी। ऐसे में बीसीसीआई को जल्द ही टीम के लिए नया कोच बनाना होगा। हालांकि कोच के पद के लिए विरेंद्र सहवाग, टॉम मूड़ी, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, रिचर्ड पाइबसटीम आवेदन दे चुके हैं। लेकिन कप्तान विराट कोहली किसी और को ही टीम का कोच बनाना चाहते हैं।

खबरों की माने तो कोच के तौर पर विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री हैं। कुबंले के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई चाहती है कि भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ बने। बीसीसीआई में एक धड़ा चाहता है कि राहुल द्रविड़ इस पद के लिए आवेदन करें। अब देखना होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के कोट कोहली की पसंद के होते है या फिर बीसीसीआई के।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार