अमेठी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 71 वां गणतंत्र दिवस, मुख्य अतिथि ने लोगों को दिए खास संदेश

डीएन ब्यूरो

रविवार को पूरे देश सहित अमेठी जिले में 71 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कलेक्ट्रेट, पुलिस लाइन समेत सभी कार्यालयों में ध्वजारोहण के साथ ही दोपहर 2:00 बजे तक देशभक्ति के तराने गूंजते रहे। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...


अमेठीः देश सहित अमेठी जिले में 71 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कलेक्ट्रेट, पुलिस लाइन समेत सभी कार्यालयों में ध्वजारोहण के साथ ही दोपहर 2:00 बजे तक देशभक्ति के तराने गूंजते रहे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग ने भव्य समारोह का आयोजन किया था। जिसमें मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री सुरेश पासी ने पुलिस परेड की सलामी ली।

यह भी पढ़ेंः खिचड़ी भोज का किया गया आयोजन, मुख्य अतिथि ने की विकास की बातें 
 

अमेठी में पुलिस परेड का नेतृत्व करते पुलिस उपाधीक्षक पीयूष कांत राय एवं एसपी डॉक्टर ख्याति गर्ग

परेड का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक पीयूष कांत राय ने किया था। पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग ने पुलिसकर्मियों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ भी दिलाई थी। इस अवसर पर जिले के डीएम अरुण कुमार, विधायक रानी गरिमा सिंह, पूर्व विधायक चंद्रप्रकाश मटियारी सहित कई क्षेत्रीय लोग और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। तिलोई विधायक राजा  मयंकेश्वर शरण सिंह के सुपुत्र एवं युवा नेता मृगांकेश्वर सिंह ने आरबीएस इंटर कॉलेज में प्रिंसिपल अवध राज सिंह की अगुवाई में झंडा फहराया।

यह भी पढ़ें: अमेठी पहुंची प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी, सड़क हादसे में मृतकों के परीजनों से की मुलाकात

आरबीएस इंटर कॉलेज तिलोई में झंडारोहण 

पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। ब्लाक प्रमुख संघ के जिला अध्यक्ष एवं तिलोई ब्लॉक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना ने बीडीओ, ब्लॉक कर्मचारियों एवं नन्हें-मुन्ने बच्चों के साथ राष्ट्रगान गाकर ब्लॉक मुख्यालय एवं जनता जनार्दन इंटर कॉलेज शंकरगन्ज में तिरंगा फहराया अपने उद्बोधन में ब्लॉक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना ने कहा कि राष्ट्रहित सर्वोपरि है। साथ ही कहा आजादी की इस विरासत की रक्षा करना हम सब का कर्तव्य। संविधान में उल्लेखित संकल्प का स्मरण करते हुए ब्लाक प्रमुख कुमार सिंह उर्फ मुन्ना ने देशवासियों और क्षेत्रवासियों को  गणतंत्र दिवस की भावभीनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें: जिलाधिकारी ने नन्हें बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ किया

अमेठी में पुलिस परेड की सलामी लेने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग ने राज्य मंत्री सुरेश पासी को बुके देकर सम्मानित किया

इसी क्रम में डीबीएस कॉलेज नसरतपुर तिलोई के प्रबंधक संजय सिंह ने विद्यार्थियों और शिक्षकों के साथ कॉलेज के प्रांगण में देश की शान समझे जाने वाले तिरंगे को फहराया। डीबीएस कालेज में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने शमां बांध कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। डीबीएस कालेज के प्रबंधक एवं तथास्तु इंफ्राबिल्ड और अविस्ता इंडस्ट्रीज के मालिक संजय सिंह ने सशक्त लोकतंत्र एवं साक्षरता दर बढ़ाने की वकालत करते हुए लोगों से बेटा और बेटी में भेदभाव न करने की अपील की और उन्हें शिक्षित बनाने पर जोर दिया।

डीबीएस कॉलेज में सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के बाद ज्योति प्रज्वलित करते प्रबंधक संजय सिंह

कॉलेज के प्रबंधक संजय सिंह ने लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं और बधाई दी। बाबा बाल विद्या मंदिर संस्थान कपूरी पुर मोड़ के परिसर में प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार तिवारी ने झंडारोहण किया। प्रभात फेरी के बाद रंगोली सांस्कृतिक कार्यक्रम व भाषण प्रतियोगिता कराई और सभी छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरित किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार