झारखंड के दुमका में जंगली हाथी ने युवक को कुचला, मुआवजे के लिए लगाया जाम

डीएन ब्यूरो

दुमका के रानीश्वर थाना क्षेत्र के कठालिया गाँव के ताली पहाड़ में एक जंगली हाथी ने रोबिन टुडू नामक 20 वर्षीय युवक को शुक्रवार को कुच दिया। वह हाथी ताली पहाड़ में ही छिपा हुआ है। वन विभाग ने ग्रामीणों को ताली पहाड़ की ओर जाने से मना किया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

दुमका: दुमका के रानीश्वर थाना क्षेत्र के कठालिया गाँव के ताली पहाड़ में एक जंगली हाथी ने रोबिन टुडू नामक 20 वर्षीय युवक को शुक्रवार को कुच दिया। वह हाथी ताली पहाड़ में ही छिपा हुआ है।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में करंट की चपेट में आने से सात हाथियों की मौत

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रोबिन टुडू दुमका जिले के मसानजोर थाना क्षेत्र अन्तर्गत चिताडीह रामपुर गाँव का रहने वाला था। वह अपनी गाय को खोजने के लिए पहाड़ियों में गया हुआ था जहाँ वह जंगली हाथी के चंगुल में आ गया।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में बंदरों के आतंक से बच्चों ने घर से निकलना किया बंद.. प्रशासन बना बेखबर

मंडलीय वन अधिकारी डीएफओ सौरभ चन्द्रा ने बताया कि युवक का शव वन विभाग ने उसके घर पहुँचवाया, परन्तु पुलिस के नहीं पहुँचने से मुआवजे की माँग को लेकर ग्रामीणों ने शव दुमका-सिउड़ी मार्ग पर चीताडीह के पास रख दिया और सड़क जाम कर दिया।

यह भी पढ़ें: महराजगंज के परसामलिक क्षेत्र में घुसा तेंदुआ.. मची भगदड़, एक लहूलुहान

डीएफओ ने कहा कि शव का जबतक पोस्टमार्टम नहीं हो जाता मुआवजा नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम कराना पुलिस का काम है। घटना रानीश्वर थाना क्षेत्र की है या मसानजोर थाना क्षेत्र की, इसी उधेड़बुन को लेकर पुलिस नहीं पहुँची जिसको लेकर उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बात कर वस्तुस्थिति की जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि वन विभाग ने ग्रामीणों को ताली पहाड़ की ओर जाने से मना किया है। (भाषा)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार