पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में भिड़े टीएमसी-भाजपा कार्यकर्ता, पुलवामा में ग्रेनेड से हमला और बिहार के सारण में ईवीएम तोड़ी

डीएन ब्यूरो

पांचवें चरण में 51 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। पांचवें चरण की वोटिंग के साथ लोकसभा की 424 सीटों पर आज चुनाव खत्म हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा का दौर लगातार जारी है। बिहार से ईवीएम तोड़े जाने की खबरें सामने आई हैं। इसके अलावा जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने एक बूथ पर ग्रेनेड से हमला किया है।

पांचवें चरण के मतदान में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा
पांचवें चरण के मतदान में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा

नई दिल्‍ली: पांचवें चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इस चरण में कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव पर लगी हुई।  इस चरण में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा। सात राज्‍यों की 51 सीटों पर मतदान चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण में सात राज्‍यों की 51 सीटों पर सुबह 10 बजे तक इतने प्रतिशत मतदान

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण के लिए सोमवार को यूपी की 12 लोकसभा सीटों सहित सात राज्यों की 51 सीटों पर होगा मतदान.. राहुल, सोनिया व राजनाथ मैदान में

पश्चिम बंगाल झड़प और जम्‍मू कश्‍मीर में एक मतदान केंद्र पर हमला करने की खबरें आ रही हैं। वहीं बिहार में ईवीएम तोड़े जाने की सूचना है। अन्‍य प्रदेशों के मतदान स्‍थलों से शांति पूर्ण मतदान होने की सूचना  मिल रही है। 

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण का मतदान शुरू, राहुल, सोनिया, राजनाथ के भाग्य का होगा फैसला

पांचवें चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर और सारण में मतदान जारी है। सारण लोकसभा सीट के तहत पड़ने वाले छपरा में एक पोलिंग बूथ में ईवीएम तोड़ने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि छपरा के पोलिंग बूथ नंबर 131 पर रणजीत पासवान नाम के युवक ने ईवीएम तोड़ी है, इसके बाद पुलिस ने पासवान को गिरफ्तार कर लिया।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पोलिंग बूथ पर हमला

जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए चल रहे मतदान के बीच आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में एक मतदान केन्द्र को निशाना बना कर ग्रेनेड फेंका है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा में रोहमू मतदान केन्द्र पर ग्रेनेड फेका गया। जम्मू कश्मीर में इस लोकसभा चुनाव के दौरान किसी मतदान केन्द्र पर आतंकवादी हमले की यह पहली घटना है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में सरकारी दफ्तरों की धूल भरी फाइलों में होता रहा विकास, 'माननीयों' से चुनाव दर चुनाव छले जाते रहे सिसवा के मतदाता

वहीं पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा का दौर जारी है। पश्चिम बंगाल से मतदान के दौरान भी झड़पों की खबरें आ रही हैं। बैरकपुर में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। बैरकपुर से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह पर हमला होने की खबर है। उन्होंने कहा कि मुझ पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया है, जो बाहर से लाए गए थे। वह लोग वोटर को डरा धमका रहे थे। मैं इसमें घायल हो गया हूं।

वहीं पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के बर्दवान में लोगों ने मतदान का बहिष्‍कार किया है। लोगों का कहना है कि गांव में बिजली नहीं है। पहले बिजली विभाग के लोगों ने कहा था कि मुफ्त में दी जाएगी और बाद में चार हजार रुपये मांगने लगे। इसी के खिलाफ हम लोगों ने निर्णय लिया है कि किसी भी दल को मतदान नहीं करेंगे। 

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बावजूद मंदिर जाने पर नोटिस दिए जाने पर साध्‍वी प्रज्ञा ने कहा- मंदिर जाने से नहीं होता उल्लंघन

बंगाल में लगातार चुनावी हिंसा जारी है और वहां बीते चारों चरण में हिंसक झड़प हुई थी। मतदान के दौरान सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के काफिले को भी टीएमसी ने निशाना बनाया था। इस बार हुगली में ईवीएम खराबी की शिकायतें भी आई हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …