पांचवें चरण में सात राज्‍यों की 51 सीटों पर सुबह 10 बजे तक इतने प्रतिशत मतदान

डीएन ब्यूरो

पश्चिम बंगाल और जम्‍मू कश्‍मीर को छोड़ दें तो मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक मतदान केंद्र पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में टीएमसी-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई है।

उत्‍तर प्रदेश में मतदान के लिए कतार में खड़ी मह‍िला मतदाता
उत्‍तर प्रदेश में मतदान के लिए कतार में खड़ी मह‍िला मतदाता

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण का मतदान सुबह सात बजे से सात राज्यों की 51 सीटों पर जारी है। पहले दो घंटे की बात करें तो बिहार में 11.51 प्रतिशत, जम्मू-कश्मीर में 0.80 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 11.43 प्रतिशत, राजस्थान में 13.24 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 9.82 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल में 12.97 प्रतिशत और झारखंड में 13.46 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

उत्तरप्रदेश में 14 सीटों पर बड़े राजनीतिक हस्तियों के बीच चुनावी टक्कर है जिनमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण के लिए सोमवार को यूपी की 12 लोकसभा सीटों सहित सात राज्यों की 51 सीटों पर होगा मतदान.. राहुल, सोनिया व राजनाथ मैदान में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन सभी लोगों से यह अपील करता हूं जो लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में वोट डाल रहे हैं, वह बड़ी संख्या में इसमें भाग लें। हमारे लोकतंत्र को समृद्ध बनाने के लिए वोट सबसे प्रभावी रास्ता है और भारत के भविष्य के बेहतर बनाने में अपना योगदान दें। मुझे उम्मीद है कि मेरे युवा दोस्त भारी संख्या में मतदान करेंगे।

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण का मतदान शुरू, राहुल, सोनिया, राजनाथ के भाग्य का होगा फैसला

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा का दौर जारी है। पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान के दौरान भी झड़प की खबर आ रही है। बैरकपुर में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बावजूद मंदिर जाने पर नोटिस दिए जाने पर साध्‍वी प्रज्ञा ने कहा- मंदिर जाने से नहीं होता उल्लंघन

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …