शाम 4 बजे तक 52 प्रतिशत मतदान, बंगाल में हिंसा को लेकर रक्षामंत्री ने 23 तक सुरक्षाबल तैनात रखने की मांग उठाई

डीएन ब्यूरो

आज लोकसभा चुनावों का सातवां और आख़िरी चरण चल रहा है। 7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। पंजाब की सभी 13, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 2 सीटों पर मतदान हो रहा है.59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान में 10 करोड़ से अधिक मतदाता हैं और 918 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

मतदान के लिए लाइन में खड़े मतदाता
मतदान के लिए लाइन में खड़े मतदाता

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव में सातवें चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। 918 उम्मीदवार मैदान में हैं। चार बजे तक 52 फीसदी मतदान हुआ है।

झारखंड में सबसे ज्यादा 64 फीसदी मतदान की खबर है। मध्यप्रदेश में 59 फीसदी वोट पड़े हैं। पश्चिम बंगाल में इस चरण में भी हिंसा हुई है।

वहीं पश्चिम बंगाल की चुनावी हिंसा को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य में नरसंहार होने की आशंका जताई है और आदर्श आचार संहिता के 23 मई को खत्म होने तक चुनाव आयोग से केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती करने की मांग की है।

रक्षामंत्री ने कहा, 'बंगाल की मुख्यमंत्री शुरू से धमकी देती आ रही हैं। इसलिए हमें डर है कि आज मतदान खत्म होने के बाद तृणमूल कांग्रेस का उधर नरसंहार शुरू हो सकता है। इसी कारण हमारी मांग है कि केंद्रीय सुरक्षाबल वहां आदर्श आचार संहिता के खत्म होने तक तैनात रहें।'

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार