देखा है ऐसा दानवीर.. राम मंदिर निर्माण के लिये दिया एक करोड़ का दान

डीएन ब्यूरो

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना और विश्व हिंदू परिषद की धर्म संसद के बाद अब मंदिर निर्माण को लेकर धन वर्षा शुरू हो गई है। एक दानवीर तो इसके लिये 1 करोड़ का चेक सौंप दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कौन हे यह दानकर्ता

सियाराम गुप्ता ने सौंपा 1 करोड़ का चेक
सियाराम गुप्ता ने सौंपा 1 करोड़ का चेक

अयोध्याः विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आयोजित की गई धर्म संसद के बाद अब मंदिर निर्माण ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। यहां विहिप की धर्मसभा में पहुंचे संघ से जुड़े राभक्त प्रतापगढ़ के बिल्डर सियाराम गुप्ता ने राम मंदिर निर्माण के लिये राम जन्मभूमि न्यास को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा है। उन्होंने चेक देने के लिये धर्म संसद से कई दिन पहले ही पेशकश की थी।      

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर शहर में 9-10 दिसंबर को रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, खास रहेगा ये दौरा

 

रामभक्त सियाराम गुप्ता ने सौंपा 1 करोड़ का चेक

 

यह भी पढ़ेंः भूले नहीं भूलता 26/11 का वो मंजर.. अब अमेरिका आया आगे, करेगा ये कार्रवाई

इस पर विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय ने सियाराम गुप्ता को धर्मसभा में आकर चेक सौंपने का कहा था। चेक को सौंपने के लिये सियाराम गुप्ता रविवार को अयोध्या में आयोजित धर्मसभा में पहुंचे और उन्होंने राम जन्मभूमि न्यास के नाम पर न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को चेक सौंपा।  

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में धर्म सभा सम्पन्न..विश्व हिंदू परिषद बोली-राम मंदिर के लिये चाहिये पूरी भूमि

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने चेक मिलने की पुष्टि करते हुये कहा है कि सियाराम गुप्ता ने राम जन्मभूमि न्यास को मंदिर निर्माण के लिये एक करोड़ का दान दिया है। सियाराम ने राम मंदिर निर्माण के लिये यह राशि अपनी जमीन बेचकर जुटाई है। सीयाराम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पुराने सदस्य रह चुके हैं वह वर्तमान में प्रतापगढ़ में ही सीताराम धाम मंदिर के प्रबंधक हैं।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार