अयोध्या को लेकर शिवसेना और भाजपा में घमासान.. मची श्रेय लेने की होड़

डीएन ब्यूरो

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी और शिवसेना में होड़ मच गई है। मंदिर निर्माण को लेकर अब तक दूरी बनाये रखने वाले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंच चुके हैं। वहीं BJP भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही। दोनों के बीच मचे घमासान डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और यूपी CM योगी आदित्यनाथ
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और यूपी CM योगी आदित्यनाथ

अयोध्याः राम मंदिर निर्माण को लेकर अपने दो दिवसीय दौरे के लिये अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लेकर देश में राजनीति गर्मा गई हैं। उद्धव के आगमन को लेकर अयोध्या पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गई हैं। प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 लागू कर दी है। यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।    

यह भी पढ़ेंः अयोध्या विवाद पर एक नजर.. इन 5 मुद्दों से आया राम मंदिर निर्माण को लेकर उबाल

 

शिवसेना और बीजेपी का चुनाव चिन्ह

 

यह भी पढ़ेंः उद्भव ठाकरे के अयोध्या आगमन पर न हो राजनीति.. जल्द बनना चाहिये राम मंदिरः कृपाशंकर सिंह  

शिवसेना प्रमुख लंबे समय के बाद भगवान राम की नगरी में पहुंचे हैं। इससे अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर अब तक शिवसेना को राम मंदिर निर्माण का ख्याल क्यों नहीं आया। वहीं देश में लोकसभा चुनाव के लिये सभी पार्टियां कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। भाजपा तो अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर न सिर्फ आग उगल रही है बल्कि समय-समय पर भाजपा के मंत्री विवादास्पद बयान देने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।  

उद्धव के राम मंदिर निर्माण को लेकर अब अयोध्या पहुंचने पर एक बात तो साफ है कि शिवसेना मंदिर निर्माण में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती और वह रामं मंदिर मुद्दे पर भाजपा को घेरने से भी नहीं चूक रही है। इसी क्रम में अब उद्धव ठाकरे की अयोध्या दौरे की पटकथा लिखी गई है।  

यह भी पढ़ेंः PM मोदी को संसद में विशेष प्रस्ताव लाकर राम मंदिर बनाने का रास्ता करना चाहिये साफः बाबा रामदेव 

एक तरफ जहां भाजपा राम मंदिर निर्माण को लेकर अपना श्रेय लेना चाहती हैं वहीं दूसरी तरफ शिवसेना ने भी अब मोर्चा खोल लिया है। यहां अयोध्या आगमन पर उद्धव ठाकरे का कई बीजेपी नेता और हिंदू संगठन विरोध-प्रदर्शन भी करने में लगे हैं। उनका कहना है कि आज तक शिवसेना को राम मंदिर निर्माण की चिंता नहीं थी लेकिन अब अचानक से यहां दो दिवसीय कार्यक्रम कर राम मंदिर निर्माण को लेकर पार्टी अपना श्रेय ले रही हैं। जबकि भाजपा इस मुद्दे को कई साल से उठा रही हैं इस पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। 

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर मचे घमासान के बीच डाइनामाइट न्यूज़ आप तक पहुंचा रहा है हर एक अपडेट सबसे पहले.. क्लिक करें ये लिंक https://hindi.dynamitenews.com/tag/DynamiteAyodhyaUpdate और जानें लेटेस्ट खबरें 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …