इराक में विरोध प्रदर्शनों में हिंसा की संयुक्त राष्ट्र ने की निंदा

डीएन ब्यूरो

संयुक्त राष्ट्र ने इराक में विरोध प्रदर्शनों के दौरान हुई व्यापक हिंसा की निंदा की है, जिसमें करीब 100 लोगों की मौत हो गई है और हजारों अन्य घायल हुए हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने इराक में विरोध प्रदर्शनों के दौरान हुई व्यापक हिंसा की निंदा की है, जिसमें करीब 100 लोगों की मौत हो गई है और हजारों अन्य घायल हुए हैं। यूनाइटेड नेशन्स असिस्टेंस मिशन फॉर इराक (यूएनएएमआई) के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस की विशेष प्रतिनिधि जीनिन हेन्निस प्लासचेर्ट ने देश में पांच दिनों से जारी प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा की शनिवार को निंदा करते हुए इसके लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: जयशंकर ने अफगानिस्तान में पाकिस्तान की भूमिका पर खड़े किए सवाल

प्लासचेर्ट शनिवार को ट्वीट कर कहा विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों का बहुत दुख है। पांच दिनों से जारी विरोध प्रदर्शनों में कई लोगों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं। इसे रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा मैं सभी पक्षों से रूककर सोचने के लिए का आह्रान करती हूं। हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा मिलना चाहिए। पूरे इराक में एकता की भावना का प्रसार होने दें।

यह भी पढ़ें: सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच मेहदी ने बगदाद में लगाया कर्फ्यू

इराकी संसद के मानवाधिकार आयोग के अनुसार बगदाद और कई अन्य शहरों में मंगलवार से जारी बड़े पैमाने पर हिंसक विराेध प्रदर्शनों में करीब 99 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 4,000 घायल हुए हैं। इराकी नागरिक भ्रष्टाचार के खिलाफ बेहतर जिंदगी और आर्थिक सुधार की मांग करते हुए सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार