Oh My God: खुद का Account हैक होने से नही बचा पाये Twitter के CEO जैक डोर्सी.. जब मालिक ही नहीं सुरक्षित तो आम आदमी का क्‍या?

डीएन ब्यूरो

Twitter के सीईओ जैक डोर्सी का अकाउंट शुक्रवार को हैक कर लिया गया था। हैक के दौरान कई आपत्तिजनक ट्विट भी किए गए। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि जब ट्विटर के मालिक का अकाउंट ही नहीं सुरक्षित है तो आम लोगों की सुरक्षा और निजता का क्‍या होगा? डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

Twitter के सीईओ जैक डोर्सी
Twitter के सीईओ जैक डोर्सी

नई दिल्‍ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter के संस्‍थापक और CEO जैक डोर्सी (Jack Dorsey) का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को हैक कर लिया गया था। उनके एकाउंट से हैकर्स ने कई नस्‍लभेदी और बेहद आपत्तिजनक Tweet किए थे। डोर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं। 

ऐसे में सवाल उठता है कि जब भला Twitter के मालिक पर ही हैकर्स हाथ मार देते हैं तो आम लोगों का क्‍या होगा। ऐसे में खासकर भारत जैसे देश में जहां लोग अपने एटीएम का प‍िन फोन कर धोखाधड़ी करने वालों को अंजाने में बता देते हैं वैसे में उनकी सुरक्षा और निजता पर कितना बड़ा खतरा है। यह सामान्‍य बुद्धि से ही समझा जा सकता है। 

इस मामले पर Twiter का कहना है कि वह इस घटना की जांच कर रहा है। कंपनी ने उन अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया, जिन्हें डोर्सी के हैक अकाउंट से रिट्वीट किया गया था। इसके अलावा कुछ अन्य अकाउंट्स को भी शक के आधार पर बंद कर दिया गया है। 

हैकिंग की एक संगठन ने ली जिम्‍मेदारी

चकल स्क्वाड नाम के एक ग्रुप ने हैकिंग की जिम्मेदारी ली है। जैक का अकाउंट होने के बाद उससे हिटलर के समर्थन और नाजी जर्मनी पर ट्वीट किए गए। 

नस्‍लीय टिप्‍पणी और फैलाई बम की अफवाह

Hackers ने जैक पर नस्लीय टिप्पणी करते हुए संदेश भी पोस्ट किए गए। एक और Tweet में हैकर्स ने twitter के Headquarter में बम होने की अफवाह भी उड़ाई। ट्विटर ने बाद में इन सभी मैसेज को हटा कर दिया। 

30 मिनट तक हैकर के कब्‍जे में रहा डोर्सी का Account

ट्विटर की ओर से हैकिंग के 30 मिनट बाद ही आधिकारिक स्टेटमेंट में बताया गया कि डॉर्सी के Twitter Account का कंट्रोल दोबारा उनके पास आ चुका है। साथ ही उनकी ओर से ये भी कहा गया कि उन्हें अपने प्लेटफॉर्म पर कोई गड़बड़ी नहीं दिखी।

Social Media पर ही लोगों ने सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

लोगों ने कहा जब खुद twitter के CEO का एकाउंट ही सुरक्षित नहीं है तो हमारा कैसे होगा? यूजर्स ने सवाल किए कि टू स्टेप वेरिफिकेशन ने सीईओ के अकाउंट को सुरक्षित क्यों नहीं रखा?

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …