International: महाभियोग की अगली सुनवाई में शामिल नहीं होंगे ट्रम्प

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके वकील महाभियोग के अगले दौर की सुनवाई में शामिल नहीं होंगे। व्हाइट हाउस ने रविवार को एक पत्र प्रकाशित कर सदन की न्यायिक समिति को यह जानकारी दी।

डोनाल्ड ट्रम्प
डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंटन:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके वकील महाभियोग के अगले दौर की सुनवाई में शामिल नहीं होंगे। व्हाइट हाउस ने रविवार को एक पत्र प्रकाशित कर सदन की न्यायिक समिति को यह जानकारी दी। पत्र में बताया गया है कि ट्रम्प और उनके वकील अनुचित प्रक्रिया वाली तथा ट्रम्प के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रस्त डेमोक्रेट प्रभुत्व वाली समिति की अगली सुनवाई में शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: चीन और हांगकांग की दीर्घकालीन शांति कायम करने वाले बिल को ट्रम्प की मंजूरी

व्हाइट हाउस के वकील पैट सिपोलोन ने सदन की समिति के अध्यक्ष जेरोल्ड नाडलेर को लिखे पांच पृष्ठों के पत्र में कहा हम ऐसी सुनवाई में भाग नहीं ले सकते हैं, जिसमें गवाहों का नाम दिया नहीं दिया गया है और यह भी स्पष्ट नहीं किया गया है कि न्यायिक समिति निष्पक्ष प्रक्रिया के माध्यम से सुनवाई के लिए राष्ट्रपति के खर्चों का वहन करेगी या नहीं।

यह भी पढ़ें: इजराइल की डाँवाडोल राजनीतिक व्यवस्था में फिर लगा एक बड़ा झटका

उल्लेखनीय है कि नाडलेर ने गत सप्ताह ट्रम्प को उनके (ट्रम्प के) खिलाफ चल रही सुनवाई में पहुंचने या अपने वकील को भेजने के लिए दो बार समय निर्धारित किया था। ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया को कानूनी रूप देने के लिए चार दिसंबर से सुनवाई शुरू हो रही है। नाडलेर ने पहली बार ट्रम्प को एक दिसंबर को शाम छह बजे का समय दिया था जबकि दूसरी बार ट्रम्प को पत्र भेजकर छह दिसंबर को उपस्थित होने के लिए कहा था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार