International News: अगले सप्ताह इमरान से मिलेंगे ट्रम्प

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अगले सप्ताह अपने देश में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

इस्लामाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अगले सप्ताह अपने देश में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें: Donald Trump- बाजार में स्थिरता के लिए रिजर्व तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं

बुधवार की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इमरान खान 27 सितम्बर को होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें वार्षिक सत्र में शामिल होने के लिए अगले सप्ताह अमेरिका जायेंगे जहां उनकी राष्ट्रपति ट्रम्प से भेंट होगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमरान खान से मुलाकात करने के अपने कार्यक्रम की पुष्टि की है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कश्मीर मुद्दे का राग अलापने के लिए विश्व के अन्य नेताओं से भी मिलने की संभावना है।

डोनाल्ड ट्रम्प 22 सितम्बर को टेक्सास के ह्यूस्टन में होने वाले प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। यह क्षण ऐतिहासिक होगा जब दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक एवं शाक्तिशाली देशों के प्रमुख एक मंच से अमेरिकी सांसदों , नागरिकों और भारतवंशियों समेत 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: Howdy Modi- मोदी-ट्रम्प का ऐतिहासिक संगम करेंगे 50 हजार लोगों को मिलकर संबोधन

पीएम मोदी के आमंत्रण पर अमेरिकी राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। पीएम मोदी ने इसके लिए डोनाल्ड ट्रम्प का शुक्रिया अदा किया है। इसके कुछ दिन बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम हुआ है और वह शीघ्र ही दोनों देशों के प्रमुखों से मिल रहे हैं। उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया था कि इमरान खान से उनकी मुलाकात कब और कहां होगी। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार