कोरोना वायरस से निपटने के लिए यूपी में अलर्ट

डीएन ब्यूरो

चीन के बाद से इटली, साउथ कोरिया, जापान जैसे देशों से कोरोना वायरस मरीज पाये जाने के बाद भारत के महाराष्ट्र, यूपी में भी कुछ मरीजों में कोरोना के लक्षण सामने आये हैं। जिसको लेकर यूपी के स्वास्थ्य विभाग में ताबड़तोड़ बैठकों का दौर चल रहा है।


लखनऊ: यूपी के आगरा, अयोध्या जैसे जिलों में कुछ मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षण सामने आने के बाद यूपी सरकार ने सभी जिलों के डीएम और सीएमओ से आइसोलेशन वार्ड बनाने को कहा है। जिन लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण सामने आये हैं। उनके सैंपल पुणे स्थित लैब में जांच के लिए भेजे गये हैं। इससे पहले कल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों के साथ कल देर शाम बैठक की थी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, ताला तोड़ घुसे अंदर...
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज मीडिया से बातचीत कर कहा की विदेश से भारत आने वाले सभी लोगों के लिये एयरपोर्ट पर जांच केन्द्र बनाये गये हैं। जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाये जा रहे हैं। उन्हे तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। साथ ही नेपाल से भारत आने वाले सभी लोगों की बार्डर पर ही चेंकिग की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की मौसमी रूप से होने वाले साधारण सर्दी-जुकाम को लेकर पैनिक होने की जरूरत नही है। सारी स्थितियों पर हमारी नजर है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार