कल यूपी में रहेगा सार्वजनिक अवकाश, ये है कारण

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस वजह से कल यूपी में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें क्या है इसके पीछे का कारण..

उत्तर प्रदेश लोगो
उत्तर प्रदेश लोगो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से महापुरूषों की जयंती पर होने वाले अवकाश को लेकर करने पर विचार कर रहे हैं। बता दें कि यूपी की भाजपा सरकार ने कुछ महापुरूषों की जयंती पर होने वाले अवकाश को रद्द या निर्बंधित छुट्टी की श्रेणी में रख दिया था, लेकिन अब वो एक बार फिर से इस पर विचार कर रही है और इसकी शुरूआत संत रविदास की जयंती से हो गई है।

यह भी पढ़ें: क्या महिला पत्रकार के चक्कर में अजय पाल शर्मा की हुई एसएसपी नोएडा के पद से छुट्टी?

यूपी सरकार ने जारी किए आदेश में कहा कि 19 फरवरी को संत रविदास की जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश होगा।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आज पुलावामा हमले में शहीद देवरिया के लाल विजय कुमार मौर्य के परिजनों से करेंगे मुलाकात

सरकार ने संत रविदास की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। यूपी सरकार के प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने शासनादेश जारी करते हुए बताया कि निर्बंधित अवकाश की सूची में शामिल संत रविदास जयंती को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है। इस शासना देश के जारी होने के बाद 19 फरवरी यानी मंगलवार को प्रदेश भर में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें: यूपी में 28 आईपीएस अफसरों के तबादले.. कई जिलों के एसपी बदले गए..

यूपी में योगी सरकार के आने के बाद संत रविदास समेत कई महापुरूषों की जयंती को सार्वजनिक अवकाश की सूची से हटाकर निर्बंधित अवकाश की सूची में शामिल कर दिया गया था। आपको बता दें कि ये सभी सार्वजनिक अवकाश पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के समय में सार्वजनिक की गई थी, लेकिन अब चर्चा है कि 2019 में होने वाले चुनाव की वजह से यूपी सरकार ने संत समाज को लुभाने के लिए यह फैसला लिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार